Asianet News HindiAsianet News Hindi

15 KM साइकिल से रोज स्कूल जाती थी साक्षी, मां बाप ने घर के अनाज बेचकर पढ़ाया; टॉपर बेटी ने बढ़ाया मान

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बीती रात बिहार इंटर परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इंटर आर्ट्स में बेतिया की साक्षी ने टॉप किया है। बता दें कि साक्षी के पिता किराना की छोटी सी दुकान चलाते हैं। 
 

Bihar Inter Result 2020 sakshi from bettiah be state topper in arts pra
Author
Bettiah, First Published Mar 25, 2020, 1:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेतिया। चावल-दाल समेत अन्य किराना सामानों की छोटी की दुकान चलाने वाले पिता की बेटी ने इंटर परीक्षा में स्टेट टॉपर बनकर न केवल अपना और अपने परिवार का बल्कि पूरे जिले का मान बढ़ाया है। हम बात कर रहे हैं बिहार इंटर परीक्षा 2020 में आर्ट्स फैकल्टी में स्टेट टॉपर बनी साक्षी की। साक्षी बेतिया की रहने वाली है। साक्षी ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्टेट टॉपर बनी है। कुल 500 नंबर की होने वाली इंटर की परीक्षा में साक्षी को 474 अंक मिले है। साक्षी की कामयाबी से उनके परिजन काफी खुश है।  

पिता चलाते हैं किराना दुकान, मां हाउस वाइफ
पश्चिमी चंपारण के योगापट्टी प्रखंड के हथियार मच्छरगांवा गांव की रहने वाली साक्षी के पिता चंद्रभूषण प्रसाद किराना की दुकान चलाते हैं। जबकि साक्षी की मां हाउस वाइफ है। साक्षी के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी शुरू से ही मेधावी रही है। मैट्रिक से पहले हर परीक्षा में वो अच्छा नंबर लाती रही। मैट्रिक में 414 अंक लाकर वो प्रखंड की टॉपर बनी थी। साक्षी तीन भाई-बहन है। जिसमें वो सबसे बड़ी है। अपनी पढ़ाई के साथ-साथ वो अपने छोटे भाई-बहन की पढ़ाई में भी मदद करती थी। साक्षी ने अपनी सफलता का श्रेय सेल्फ स्टडी और घरेलू टीचर अवधेश शर्मा को दी। साक्षी ने बताया कि अपने टीचर ने हमेशा बेहतर से बेहतर करने की प्रेरणा दी और काफी सपोर्ट किया। 

15 किलोमीटर दूर रोज साइकिल से जाती थी साक्षी
साक्षी रामरूब गोस्वामी कॉलेज बेतिया की छात्रा हैं। उनका कॉलेज उनके घर से 15 किलोमीटर दूर है। जहां वो रोज साइकिल से जाती थी। साक्षी की कामयाबी से पूरे घर में जश्न का माहौल है। पिता ने बेटी को मिठाई खिलाकर उसकी कामयाबी की तारीफ की। चंद्रभूषण प्रसाद ने कहा कि बेटियों को बोझ समझने वाले लोगों के लिए अब साक्षी की कामयाबी आंख खोलने वाली है। बता दें कि बिहार इंटर परीक्षा का परिणाम बीती रात जारी की गई थी।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios