Asianet News Hindi

बिहार के बाहुबली नेता पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत, तिहाड़ जेल में हुए थे संक्रमित

 20 अप्रैल को मोहम्मद शहाबुद्दीन की तबीयत बिगड़ने के बाद कोरोना की जांच कराई थी। जहां रिपोर्ट में पॉजिटिव होन का पता चला था। इसके बाद उन्हें  तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ तो दिल्‍ली के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में भर्ती किया गया। 

bihar news patna news ex mp mohammad shahabuddin death  hospital in delhi after corona  infection kpr
Author
Patna, First Published May 1, 2021, 10:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


सीवान (बिहार) .राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के पूर्व सांसद और बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत हो गई। तिहाड़ जेल प्रशासन ने  निधन की पुष्टि की है। जबकि इससे पहले चल रहीं खबरों को अफवाह बताया था। जेल डीजी ने कहा कि शनिवार को शहाबुद्दीन ने दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में अंतिम सांस ली।

दो दिन से ICU में था शहाबुद्दीन
दरअसल,  20 अप्रैल को मोहम्मद शहाबुद्दीन की तबीयत बिगड़ने के बाद कोरोना की जांच कराई थी। जहां रिपोर्ट में पॉजिटिव होन का पता चला था। इसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ तो दिल्‍ली के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में भर्ती किया गया। उनकी तबीयत को कोई सुधार ना देखते हुए उन्हें दो दिन से वेंटिलेटर पर रखा गया था।  लेकिन अब उनके निधन की पुष्टि जेल प्रशासन ने कर दी है।

पत्नी सहित पूरा परिवार दिल्ली में मौजूद
शुक्रवार से ही शहाबुद्दीन के निधन की अफवाहें चल रही थीं। हालांकि उनके करीबियों ने इस बात को गलत बताया था। शनिवार सुबह फिर से चर्चा तेज हो गई कि पूर्व सांसद का निधन हो गया है। लेकिन यह बात सच निकली। फिलहाल सांसद की पत्‍नी हिना सहित पूरा परिवार दिल्‍ली के दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में मौजूद है।

तीन दर्जन से ज्यादा चल रहे थे आपराधिक  मामले
बता दें कि मोहम्मद शहाबुद्दीन हत्या के मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहा था। उसके खिलाफ तीन दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उसे बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था। तिहाड़ से पहले वो बिहार की भागलपुर और सीवान की जेल में लंबे समय तक सजा काट चुका था। हालांकि इस बीच उसको जमानत मिल गई थी, लेकिन  कुछ दिन बाद उसे वापस जेल जाना पड़ा था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios