Asianet News HindiAsianet News Hindi

Video: पढ़ाने का अनोखा अंदाज, इस टीचर के आगे फेल है कोई भी तिकड़म...फैन हुए लोग

बिहार के समस्तीपुर के प्राथमिक कन्या विद्यालय में बैद्यनाथ रजक नाम के शिक्षक का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। उनके पढ़ाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है। 2:20 मिनट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

bihar news Unique style of teaching see video of Samastipur teacher KPZ
Author
First Published Sep 1, 2022, 4:09 PM IST

वीडियो डेस्क। शिक्षा एक बच्चे के लिए सबसे अच्छी सौगात है और गुरु वो है जो पहले ही दिन से बच्चे को सपने पूरे करने की ललक जगा देता है। गुरु और शिष्य के बहुत किस्से सुने होंगे। पढ़ाने और समझाने के अलग अलग तरीके देखे होंगे। बिहार के खान सर हों या फिर आनंद कुमार। ये वे गुरु हैं जो अपने पढ़ाने के तरीके से पूरे देश में छाप छोड़ चुके हैं। ऐसे ही बिहार के अनोखे टीचर का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को देख टीचर के पढ़ाने के तरीके से आप खुश हो जाएंगे। ऐसा तरीका कि एक बार पाठ पढ़ाया तो फिर कभी भूलेंगे ही नहीं। टीचर्स डे से पहले शिक्षक का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

बिहार के समस्तीपुर के प्राथमिक कन्या विद्यालय में बैद्यनाथ रजक नाम के शिक्षक का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। उनके पढ़ाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है। शिक्षक बैद्यनाथ रजक गाना गाकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं वे बच्चों को बिहार की चौहद्दी सिखा रहे हैं। गाना गाकर उन्होंने बच्चों को नेपाल, झारखंड और पश्चिम बंगाल और यूपी की खासियत भी बताई।  2:20 मिनट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। लोग उनके पढ़ाने के अनोखे अंदाज की तारीफ कर रहे हैं। गाने के साथ उनकी आवाज और अंदाज की तारीफ हो रही है। 

बैद्यनाथ सिर्फ किताबी ज्ञान नहीं बल्कि बिहार की इतनी सुंदर व्याख्या कर रहे हैं कि आप पूरा वीडियो देखे बिना नहीं रह पाएंगे। पढ़ाने के तरीके के साथ साथ लोगों उनकी आवाज की भी तारीफ कर रहे हैं। बच्चों को गाने के साथ छात्रों को नई-नई चीजें सिखाते हैं। बच्चे भी उनकी बातों के बिल्कुल बिना किसी अड़चन के सुनते हैं। बच्चे भी बैद्यनाथ रजक की क्लास में खूब एन्जॉय करते हैं। बिना कोई शैतानी किए हर बात को समझते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios