Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bihar में भी जिन्ना की एंट्री, JDU MLC खालिद ने Jinnah को महान स्वतंत्रता सेनानी कहा, BJP बोली- पाकिस्तान जाओ

हिंदुस्तान के बंटवारे के जिम्मेदार मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad ali jinnah) को लेकर यूपी (UP) से शुरू हुई बहस अब बिहार (Bihar) तक पहुंच गई है। यहां की सियासत में भी जिन्ना की एंट्री हो गई है। यहां तक कि जिन्ना पर बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) के नेता आमने-सामने आ गए हैं। जेडीयू के एमएलसी (JDU MLC khalid Anwar) ने जिन्ना को देश का बड़ा स्वतंत्रता सेनानी बताया है तो बीजेपी ने कह दिया है कि जिन्ना की पूजा करने वालों को पाकिस्तान (Pakisatan) में रहना चाहिए।
 

Bihar Patna JDU MLC khalid Anwar says muhammad ali jinnah Great Freedom BJP samrat chaudhary Attacks says go pakistan UDT
Author
Patna, First Published Nov 13, 2021, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। जेडीयू से विधान परिषद सदस्य खालिद अनवर  (JDU MLC khalid Anwar) ने खुलकर मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad ali jinnah) की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जिन्ना संयुक्त भारत के बड़े स्वतंत्रता सेनानी (Great Freedom Fighter) थे। उन्होंने देश का बंटवारा कराया, यह दुर्भाग्यपूर्ण है मगर इस बंटवारे में कांग्रेस पार्टी और पं. जवाहर लाल नेहरू (Pt. Jawaharlal Nehru) की भूमिका भी कम नहीं थी। नेहरू ने भी बंटवारा रोकने के लिए कोई कोशिश नहीं की। वे चाहते तो देश को विभाजित होने से रोक सकते थे, लेकिन उन्होंने अपनी कुर्सी की खातिर ऐसा नहीं किया। वहीं, जेडीयू एमएलसी के बयान को नीतीश सरकार (Nitish Government) में मंत्री और बीजेपी नेता सम्राट चौधरी (Minister Samrat Chaudhary) ने आड़े हाथों लिया। सम्राट ने कहा कि जो लोग भारत में रहकर जिन्ना की पूजा कर रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान में रहना चाहिए, हिंदुस्तान में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। सम्राट बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री हैं।

खालिद अनवर ने शुक्रवार को पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (salman khurshid) की किताब पर उठे विवाद के संबंध में बात कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि खुर्शीद की किताब में भगवा आतंकवाद की बात कही गई है, यह सब सही नहीं है। आतंक को कोई रंग देना कि यह भगवा आतंकवाद है या हरा, सही नहीं है। कहा- कांग्रेस इसी तरह समाज को विभाजित करती रही है। चाहे वह धर्म के नाम पर हो या रंग के नाम पर। इसी तरह वे सत्ता में रहे हैं। इसी सोच का नतीजा था कि देश का बंटवारा हुआ। 

हिंदुस्तान में ऐसे लोगों के लिए जगह नहीं
खालिद अनवर के बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि भारत महात्मा गांधी को मानने वाला देश है। जो हिंदुस्तान में रहने वाले लोग हैं वह गांधी और भारत माता की पूजा करते हैं। जिनकी मानसिकता पाकिस्तान की थी, वह जिन्ना की पूजा करने पाकिस्तान चले गए थे। उन्होंने आगे कहा कि आज भी जो लोग भारत में रह गए हैं और यहां जिन्ना की पूजा कर रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान में रहना चाहिए। हिंदुस्तान में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। 

राजद ने कहा- ये बहस दुर्भाग्यपूर्ण, मुद्दों से भटकाया जा रहा
चौधरी ने कहा- जिन्हें जिन्ना से प्रेम है वो पाकिस्तान जाकर रह सकते हैं। अगर आज भी कोई जिन्ना को पसंद कर रहा है तो उनके लिए पाकिस्तान के दरवाजे खुले हैं उनका स्वागत वहीं हो सकता है। राजद नेता और राज्यसभा सदस्य मनोज झा (Manoj Jha) ने जिन्ना पर बहस को 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'इतिहास के बारे में ज्ञान की कमी' का प्रतिबिंब बताया और कहा कि इसे लोगों का ध्यान आम मुद्दों से भटकाने के लिए लाया गया है।

अखिलेश और राजभर ने भी दिया था बयान
इससे पहले यूपी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी जिन्ना को लेकर विवादित बयान दिया था, जिस पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला था। अखिलेश ने बीते 31 अक्टूबर को हरदोई में एक कार्यक्रम में कहा था कि महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना बैरिस्टर बने और देश की आजादी के लिए संघर्ष किया और कभी इससे पीछे नहीं हटे। यूपी में सपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om prakash rajbhar) ने भी बुधवार को कहा कि अगर मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का पहला प्रधानमंत्री बना दिया गया होता तो देश का बंटवारा नहीं होता।

यूपी में Jinnah का जिन्न: Owaisi का BJP को चुनौती, अखिलेश को पढ़ने की नसीहत, कासगंज घटना पर UP सरकार को घेरा

यूपी में चुनाव से पहले जिन्ना की एंट्री, तारीफ कर बुरे फंसे अखिलेश यादव, योगी-ओवैसी से लेकर मायावती ने घेरा

UP में जिन्ना पर बवाल: अब CM Yogi बोले- Akhilesh Yadav की सोच तालिबानी, सरदार से तुलना शर्मनाक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios