Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में Omicron का पहला केस, 26 साल का युवक पाया गया पॉजिटिव, कुछ दिन पहले भाई को लेने दिल्ली गया था

पटना में पाया गया संक्रमित युवक अपने भाई को रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट गया था। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान उसकी पहचान की गई। इसके बाद RT-PCR टेस्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया गया है। गुरुवार को उसकी ओमिक्रॉन पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली।

bihar patna omicron first case a youth who went to delhi turned positive stb
Author
Patna, First Published Dec 31, 2021, 7:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना : बिहार (Bihar) में भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने दस्तक दे दी है। पटना (Patna) के एक 26 साल के युवक के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह बिहार में ओमिक्रॉन का पहला मामला है। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी के कार्यकारी निदेशक संजय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। यह युवक इनकम टैक्स चौराहे के पास किदवईपुरी आइएएस कॉलोनी में रहता है। वह अभी हाल ही में अपने भाई को रिसीव कर दिल्ली (Delhi) से लौटा है। उसका भाई विदेश से दिल्ली पहुंचा था।

जांच टेस्ट पॉजिटिव मिला
पटना में पाया गया संक्रमित युवक अपने भाई को रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट गया था। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान उसकी पहचान की गई। इसके बाद RT-PCR टेस्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया गया है। गुरुवार को उसकी ओमिक्रॉन पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली। बड़ी बात ये है कि मरीज का सैंपल लेकर उन्हें पटना भेज दिया गया था। अब उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी।

बिहार में कोरोना के इतने केस
वहीं, पटना में गुरुवार को एक दिन में 60 नए संक्रमित मिले हैं। जून के बाद पहली बार एक दिन में 60 नए संक्रमित मिले हैं। नए संक्रमितों की संख्या ढाई गुना से ज्यादा बढ़ गई है। 28 दिसंबर को राजधानी में 10 नए कोरोना संक्रमित मिले थे। 29 दिसंबर को इनकी संख्या बढ़कर 26 हो गई थी। वहीं, बिहार की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 132 नए मामले सामने आए। एक महीने पहले प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 35 के आसपास थे और अब इसमें लगभग दस गुना वृद्धि हुई है।

डरने की जरुरत नहीं
वहीं, स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि ओमिक्रॉन के पाए जाने के बाद लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है। हर व्यक्ति को कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार मास्क का प्रयोग, सैनेटाइजर का प्रयोग, सामाजिक दूरी सहित भीड़ से बचने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें-Maharashtra में बढ़ी सख्ती, विवाह समारोह में 50, अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होगे 20 से अधिक लोग

इसे भी पढ़ें-Omicron संक्रमितों की संख्या हजार के पार, 24 घंटे में मिले कोरोना के 13 हजार नए मामले
https://hindi.asianetnews.com/national-news/india-omicron-covid-tally-crosses-1000-mark-corona-cases-increasing-r4y68z

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios