Asianet News HindiAsianet News Hindi

नीतीश कुमार सांप हैं! हर 2 साल में केंचुल की तरह नया चमड़ा धारण करते हैं-फिर चर्चा में लालू यादव का ये ट्वीट

बिहार की सियासत के चाणक्य कहे जाने वाले सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर पलटी मार ली है। उन्होंने 5 साल पुराना बीजेपी का साथ छोड़ दिया है।  एनडीए से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार फिर से लालू यादव की पार्टी राजद के सहयोग से बिहार मे सरकार बनाने जा रहे हैं।
 

bihar political crisis Lalu Yadav statement 5 years old discussion going on nitish kumar kpr
Author
Patna, First Published Aug 9, 2022, 6:05 PM IST

पटना. बिहार में राजनीतिक भूचाल आ चुका है, एक बार फिर नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ हाथ मिला लिया है। अब नीतीश कुमार नए समीकरण के तहत जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस और निर्दलीय के साथ मिलकर नई सरकार का गठन करने जा रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो नीतीश कुमार और लालू यादव फिर से एक होने जा रहे हैं। इसी बीच 5 साल पुराना लालू यादव का एक ट्वीट फिर वायरल होने लगा है, जब उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना सांप से कर डाली थी।

जानिए क्यों लालू ने नीतीश को कहा था-'नीतीश सांप हैं...
दरअसल, नीतीश कुमार 2013 में भाजपा और 2017 में राजद से गठबंधन तोड़ चुके हैं। दोनों ही बार उन्होंने सरकार बनाई थी और सूबे के मुख्यमंत्री बने थे। बार-बार  गठबंधन तोड़ने की बात पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने नीतश कुमार की तुलना सांप से कर डाली थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था। 'नीतीश सांप हैं जैसे सांप केंजुल छोड़ते हैं, वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है। और सांप की तरह हर दो साल में नया चमड़ा धारण कर लेता है। किसी को कोई शक?'

कई बार अपने सहयोगियों का साथ छोड़ चुके हैं नीतीश कुमार
नीतीश कुमार की पार्टी जदयू भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी मानी जाती थी। जदयू और बीजेपी के बीच पहली बार 1998 में गठबंधन हुआ था। लेकिन 17 साल बाद 2013 में जदयू ने भाजपा का साथ छोड़ा था। 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए जब नरेंद्र मोदी को प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया तो नीतीश कुमार ने 17 साल पुरानी दोस्ती तोड़ दी थी। 40 साल के राजनीतिक सफर में नीतीश कुमार कई बार ऐसा कारनामा कर चुके हैं। इस दौरान नीतीश ने कई बार अपने सहयोगियों का साथ छोड़ा, लेकिन कभी भी सत्ता से बाहर नहीं गए। 

  बिहार की राजनीति में हो सकता है बड़ा उलटफेर, बीजेपी से नीतीश की नाराजगी के ये हैं 5 कारण 

नीतीश की नई चाल! ये हैं वो 5 हिंट जिससे बिहार में लगी सत्ता परिवर्तन की अटकलें, वेट एंड वॉच मोड में तेजस्वी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios