Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुजफ्फरपुर में भी कोरोना ने दी दस्तक, बिहार के 37 जिले संक्रमण की जद में, केवल एक जिला अब तक अछूता

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 22 मार्च से शुरू हुए कोरोना संक्रमण से अबतक अछूता रहा उत्तर बिहार की राजधानी कहा जाने वाला मुजफ्फरपुर जिला भी अब इसके संक्रमण के चपेट में आ गया है। 

Bihar three new corona positive patient found in muzaffarpur pra
Author
Muzaffarpur, First Published May 9, 2020, 4:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुजफ्फरपुर। राज्य में कोरोना के तीन और मरीज मिले हैं। ये तीनों मरीज मुजफ्फपुर के रहने वाले हैं। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ट्विट करते हुए इसकी पुष्टि की। अपने ट्विट में संजय कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर के मुशहरी के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिले में पॉजिटिव मिले तीनों मरीजों की उम्र क्रमशः 14, 31 और 22 वर्ष है। तीनों पुरुष हैं। बताया जाता है कि ये तीनों प्रवासी है। जो बीते दिनों दूसरे राज्य से बिहार पहुंचे हैं। इन तीन मरीजों के साथ ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 585 हो गई है। 

आज सुबह से अभी तक मिले 6 नए मरीज
बिहार में कोरोना का संक्रमण अब 37 जिलों को अपनी चपेट में ले चुका है। अब राज्य का एक मात्र जिला कोरोना से बचा हुआ है। बिहार के जमुई जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि जिस तरीके से बाहर से लौट रहे लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है, उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि जल्द ही जमुई से भी कोरोना का कोई न कोई मरीज मिल ही जाएगा। उल्लेखनीय हो कि आज सुबह से अभी तक राज्य में कोरोना के कुल 6 मरीज मिले हैं। मुजफ्फरपुर के तीन मरीज के अलावा अरवल से दो और शेखपुरा से एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। 

बाहर से आ रहे प्रवासी में कोरोना 
बताते चले कि राज्य में कोरोना के पहला मरीज 22 मार्च को मुंगेर में मिला था। जिसके बाद राज्य के दूसरे हिस्सों में भी कोरोना के मरीज मिले। शुरुआत में मिले कोरोना के ज्यादातर मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री विदेशों से थी। लेकिन उसके बाद अब मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज भारत के अलग-अलग राज्यों से लौटे लोग है। इन प्रवासियों को राज्य सरकार प्रखंडवार बने क्वारेंटाइन सेंटर में रख रही है। जहां से संदिग्धों का सैंपल कलेक्ट कर जांचा जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रही है उसे स्थानीय हॉस्पिटल में बने कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर इलाज किया जा रहा है।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios