Asianet News HindiAsianet News Hindi

AIMIM चीफ ओवैसी भोपाल में थे, उधर पटना में हो गया कांड, 5 में से 4 MLA आरजेडी में निकल लिए...

 बिहार की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आई है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के चार विधायक आज RJD में शामिल हो गए हैं। ओवैसी को इस बात की कानों कान भनक तक नहीं लगी और उनके विधायकों ने खेल कर दिया।

breaking news patna news Asaduddin Owaisi party AIMIM Four MLA joined rashtriya janata dal kpr
Author
Patna, First Published Jun 29, 2022, 3:04 PM IST

पटना. एक तरफ महाराष्ट्र की राजनीति में संग्राम जारी है, वहीं दूसरी ओर बिहार की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आई है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के चार विधायक आज RJD में शामिल हो गए हैं। जबकि ओवैसी अभी दो दिन से मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं और बिहार में उनके विधायकों के साथ खेल हो गया। अब बिहार में उनका सिर्फ एक ही विधायक बचा है।

पार्टी अध्यक्ष छोड़ सभी विधायक आरजेडी में शामिल
दरअसल, सबसे पहले हलचल उस वक्त हुई जब बुधवार सुबह बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को खुद गाड़ी चलाकर AIMIM के चारों विधायक को लेकर अध्यक्ष विजय सिन्हा के चेम्बर में गए। उनके साथ चारों विधायकों में शाहनवाज, इजहार, अंजार नाइयनी और सैयद रुकूंदीन शामिल थे। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान नहीं दिखाई दिए।

breaking news patna news Asaduddin Owaisi party AIMIM Four MLA joined rashtriya janata dal kpr

जानिए कौन कहां से जीता था...
बता दें कि बिहार में AIMIM के पांच विधायक चुनाव जीते थे। अमौर सीट से अख्तरुल ईमान ने चुनाव जीता था, बायसी सीट से सैयद रुकनुद्दीन अहमद जीते थे। वहीं जोकीहाट से शाहनवाज आलमस कोचाधामन से मोहम्मद इजहार असफी और बहादुरगंज से मोहम्मद अंजार नईमी विधायक का चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। लेकिन इसमें चार एमएलए ने RJD का दामन थाम लिया है। सिर्फ अमौर सीट से अख्तरुल ईमान अभी AIMIM के साथ खड़े हैं।

बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनी आरजेडी
आरजेडी में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के चार विधायक शामिल होन के साथ ही बिहार विधान सभा में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी हो गई। 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। आरजेडी के 75 विधायक विधानसभा पहुंचे थे। जिसमें एक का निधन हो गया था। वहीं तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इससे बीजेपी का आंकड़ा 77 पहुंच गया था। लेकिन अब चार विधायकों के साथ आरजेडी फिर बनी सबसे बड़ी पार्टी।

यह भी पढ़ें-अग्निपथ पर तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार से किए 20 सवाल, जिनमें बिहार में युवाओं का छिपा है दर्द...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios