Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार: दो सीटों पर उपचुनाव में 1 बजे तक 31 फीसद वोटिंग, मतदान से पहले वोटिंगकर्मी की मौत से हड़कम्प

बिहार की मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक तकरीबन 31 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। मोकामा में सर्वाधिक 34.26 फीसदी और गोपालगंज में 29.90% फीसदी वोटिंग हुई है।

by elections continues in Bihar stir due to the death of the voting worker before the polling uja
Author
First Published Nov 3, 2022, 2:42 PM IST

मोकामा(Bihar). बिहार की मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। दोनों सीटों पर दोपहर 12 बजे तक तकरीबन 26 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। मोकामा में सर्वाधिक 34.26 फीसदी और गोपालगंज में 29.90 फीसदी वोटिंग हुई है। गोपालगंज में तीन खराब ईवीएम को बदला गया है। 6 लोगों को वोटिंग में गड़बड़ी करने पर हिरासत में लिया गया है। मोकामा में वोटिंग से ठीक पहले एक पोलिंगकर्मी की अचानक मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक गोपालगंज और मोकामा में वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियां बुधवार रात को ही विभिन्न बूथों पर पहुंच गई थी। देर रात मोकामा के पंडारक प्रखंड में बूथ संख्या 46 पर तैनात एक मतदानकर्मी को हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया। मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। हालांकि इससे मतदान की प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मृतक की पहचान धनरूआ थाना इलाके के बड़की धमौल गांव निवासी के रूप में हुई है।

मोकामा में दांव पर बाहुबलियों पर साख 
बिहार का मोकामा भूमिहारों का बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है। इस सीट पर आज उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। ये मतदान इसलिए हाईवोल्टेज माना जा रहा है कि दोनों ओर से दो बाहुबलियों की बीवियां चुनाव मैदान में हैं। एक ओर मोकामा सीट से चार बार विधायक रहे बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं तो दूसरी ओर बाहुबली नलिनी रंजन उर्फ़ ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी बीजेपी व सहयोगी दलों के गठबंधन से मैदान में हैं। 

5 नवम्बर को होगी वोटों की गिनती 
मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। इसके बाद पोलिंग पार्टियां ईवीएम लेकर स्ट्रांग रूम के लिए रवाना हो जाएंगी। 5 नवंबर को वोटों की गिनती होने के साथ ही नतीजे जारी किए जाएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios