Asianet News HindiAsianet News Hindi

CK Naidu U-23 Cricket: मेघालय पर बिहार पर बड़ी जीत, पारी और 239 रन से दी करारी मात

राजधानी पटना में खेले जा रहे सीके नायडू अंडर 23 के मुकाबले में बिहार ने मेघालय को बड़े अंतर से हराया है। बिहार ने मेघालय पर पारी और 239 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की।  
 

ck naidu under 23 bihar beats meghalaya by inning and 239 runs
Author
Patna, First Published Dec 29, 2019, 4:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को बिहार ने मेघालय पर बड़ी जीत हासिल की। पटना के उर्जा मैदान में खेले जा रहे इस मुकाबले में बिहार ने मेघालय को पारी और 239 रन के अंतर से करारी शिकस्त दी। बिहार की इस जीत में रविवार को सौरभ सिंह हीरो बनकर उभरे। सौरभ ने मेघायल की दूसरी पारी में अकेले ही छह बल्लेबाजों को आउट किया। मेघालय की पहली पारी 99 रनों पर सिमटी थी। जिसके बाद दूसरी पारी में भी मेघालय के बल्लेबाज बिहारी गेंदबाजों के आगे दम भरते नजर आए। मेघालय की दूसरी पारी मात्र 151 रनों पर सिमटी। 

इससे पहले बिहार ने अपनी पारी में कप्तान सचिन कुमार सिंह और उत्कर्ष भास्कर की शानदार शतकीय पारी के दम पर 489 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। सचिन ने 127 जबकि उत्कर्ष ने 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मेघालय की टीम पहली पारी में मात्र 99 रन पर सिमट गई थी। इस तरह से बिहार ने पहली पारी के आधार पर 390 रनों की विशाल बढ़त हासिल की थी। 

रणजी टीम में हो सकता है चयन
शनिवार को जब मेघालय की दूसरी पारी शुरू हुई तो पहला विकेट बिना किसी स्कोर के ही गिर गया। इसके बाद बिहार के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर मेघालय के बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेजा। इस जीत के साथ ही सीके नायडू अंडर-23 टूर्नामेंट में सात  महत्त्वपूर्ण अंक अर्जित किए। इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बिहार के खिलाड़ियों को रणजी टीम के लिए भी चुना जा सकता है। बता दें कि रणजी टूर्नामेंट 2019-20 के लिए बिहार की टीम का चयन मात्र तीन मैचों के लिए हुआ था। इससे आगे के मुकाबलों के लिए बिहार की टीम चयन अभी होना बाकी है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios