Asianet News HindiAsianet News Hindi

सरकारी स्कूल के स्मार्ट क्लास में भोजपुरी अश्लील गीतों पर स्टूडेंट्स ने लगाए ठुमके

बिहार के सरकारी स्कूलों में बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की गई है। स्मार्ट क्लास में टीवी भी लगाया गया है। पढ़ाई के लिए इस टीवी पर अश्लील भोजपुरी गाना बजाते हुए स्कूली छात्र-छात्राओं के डांस का एक वीडियो वायरल हो रहा है।   
 

dance in smart class room of government school on bhojpuri song kpm
Author
Jamui, First Published Jan 4, 2020, 2:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जमुई। स्कूली बच्चों की अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए बिहार सरकार ने उन्नयन कार्यक्रम के तहत सभी जिलों के चयनित विद्यालयों में स्मार्ट क्लास बनवाया है। स्मार्ट क्लास में टेलीविजन भी लगाया है। प्रोजेक्टर के माध्यम से स्क्रीन पर दिखाकर बच्चों को बारीकियां बताई जाती है। लेकिन कई जगहों से इस योजना की खामी भी सामने आ रही है। कई स्कूलों में जोर-शोर से स्मार्ट क्लास शुरू किया गया लेकिन अपेक्षित  तरीके से बच्चों को पढ़ाया नहीं जा रहा है। जमुई के एक स्कूल का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें स्कूली बच्चे स्मार्ट क्लास में पढ़ने के बदले भोजपुरी गाना पर थिरकते नजर आ रहे है। 

सबलबीघा मिडिल स्कूल का मामला
इस वीडियो के वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। पढ़ने के बदले भोजपुरी के अश्लील गानों पर छात्र-छात्राओं का विद्यालय में नाचना अभिभावकों को भी बुरा लग रहा है। मामला जमुई के सबलबीघा का है। जहां मध्य विद्यालय सबलबीघा में बने स्मार्ट क्लास में बच्चों के नाचने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन और बच्चों ने चुप्पी साध रखी है। वहीं ग्रामीणों में आक्रोश है। 

डीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
ग्रामीणों ने शिक्षा अधिकारियों को आवेदन देकर प्रधानाध्यापक और शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि हम बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते है, न कि भोजपुरी के फुहड़ गानों पर नाच-गाने के लिए। ऐसी स्थिति में हम बच्चियों को स्कूल नहीं भेजेंगे। मामला जमुई के डीएम धमेंद्र कुमार तक पहुंच चुका है। जहां डीएम ने वीडियो की सत्यता की जांच कर मामले पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।     

प्रतीकात्मक फोटो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios