Asianet News HindiAsianet News Hindi

आईटीसी में यूनियन नेता सह भाजपा प्रवक्ता पर जानलेवा हमला, सुरक्षागार्ड सहित दो जख्मी

बिहार के मुंगेर जिले में आईटीसी नामक सिगरेट का बड़ा कारखाना है। इस कारखाने से 31 दिसंबर को एक सात 67 कर्मचारी रिटायर हो रहे थे। इन कर्मियों की विदाई के लिए एक समारोह आयोजित था। जिसमें आईटीसी वर्क्स यूनियर के अध्यक्ष सह भाजपा प्रवक्ता भी मौजूद थे।  
 

Deadly attack on BJP spokesperson two injured including security guard in munger
Author
Munger, First Published Jan 1, 2020, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंगेर । प्रसिद्ध सिगरेट कारखाना आईटीसी में मंगलवार की शाम अपराह्न 04 बजे सेवानिवृति समारोह में आईटीसी वर्क्स यूनियन के अध्यक्ष सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो.अजफर शमसी पर कुछ मजदूरों ने जानलेवा हमला कर दिया। इस पर वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड द्वारा बीच-बचाव किए जाने पर दो मजदूर व एक सुरक्षा गार्ड घायल हो गए। काफी मशक्कत के बाद हंगामा कर रहे मजदूरों को आईटीसी कैंपस से बाहर निकाला गया। घायल सुरक्षा गार्ड को एम्बुलेंस के माध्यम से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल मजदूरों द्वारा वासुदेवपुर ओपी में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें यूनियन अध्यक्ष अजफर शमसी के गुर्गों द्वारा मारपीट की बात की गई है। 

छानबीन के बाद दर्ज की जाएगी प्राथमिकी
वासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष श्यामप्रभा ने बताया कि आवेदन मिला है, फिलहाल वह हंगामा को शांत करने में जुटी है। छानबीन के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस बीच मारपीट की सूचना पर मुख्य गेट के बाहर के बाहर काफी संख्या में आम लोगों व मजदूरों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर वासुदेवपुर ओपी की पुलिस पहुंची और अफरा-तफरी के बीच आईटीसी प्रबंधन से जुटे सभी अधिकारी द्वारा सेवानिवृति समारोह से एक-एक कर सभी लोगों को बाहर निकाला गया। इस बीच किसी को मुख्य गेट के अंदर प्रवेश नही करने दिया जा रहा था, आईडी कार्ड दिखा रहे मजदूरों को भी बाहर ही रोक दिया जा रहा था। 

चुनाव की मांग पर शमशी के गुर्गों ने की मारपीट: मजदूर
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को आईटीसी में 67 कर्मचारियों के सेवानिवृत होने के अ‌वसर पर आईटीसी हॉल में समारोह आयोजित था। जिसमें आईटीसी टीएमई वर्क्स यूनियन के अध्यक्ष प्रो.अजफर शमसी बतौर अतिथि पहुंचे थे। इसी बीच कुछ कर्मचारी वहां पहुंचे और उनसे आईटीसी का चुनाव कराने की बात कही। मजदूरों का कहना था कि प्रत्येक 03 वर्ष पर चुनाव होने का प्रावधान है परंतु 2011 से आज तक चुनाव नहीं कराया गया है। चुनाव कराने की जिम्मेदारी अध्यक्ष की है। इसी बात पर मजदूर अाक्रोशित हो गए।

साजिश के तहत किया गया हमला: प्रो. शमशी
कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष पर हुए हमला को देख वहां मौजूद सुरक्षा कर्मी बीच बचाव में उतरे। इस दौरान 02 मजदूर क्रमश: राज किशोर और राम गौरव कुमार सहित सुरक्षा गार्ड दिलीप कुमार पाठक घायल हो गए। अफरा-तफरी के बीच मजदूर वहां से बाहर निकल गए। जबकि घायल सुरक्षा गार्ड को आईटीसी प्रबंधन द्वारा अस्पताल भिजवाया गया। इधर यूनियन अध्यक्ष प्रो.शमसी ने बताया कि उन पर सोची समझी साजिश के तहत जानलेवा हमला किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios