Asianet News Hindi

धारा 370 पर बयान देकर फंसे फारूक अब्दुल्ला, बिहार में देशद्रोह का वाद दर्ज

अधिवक्ता सुधीर ओझा का आरोप है कि पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला 370 को हटाए जाने के मामले में देश की आवाम को भड़का रहे हैं। उनका यह बयान देश की अस्मिता के खिलाफ है, जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 को लागू कराया जाएगा। 

Former CM Farooq Abdullah made a statement on Section 370, the sedition case registered in Bihar asa
Author
Bihar, First Published Oct 14, 2020, 6:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुजफ्फरपुर (Bihar) । मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में आज जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के खिलाफ वाद दर्ज किया गया है। ये वाद उनके खिलाफ देशद्रोह के आरोप में दर्ज किया गया है। जिसकी सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख तय की गई है। बता दें कि एक दिन पहले उन्होंने धारा 370 पर बयान दिया था।

अधिवक्ता ने लगाया है ये गंभीर आरोप
वाद दर्ज कराने वाले अधिवक्ता सुधीर ओझा का आरोप है कि पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला 370 को हटाए जाने के मामले में देश की आवाम को भड़का रहे हैं। उनका यह बयान देश की अस्मिता के खिलाफ है, जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 को लागू कराया जाएगा। इसके लिए डॉ अब्दुल्ला ने पाकिस्तान से सहयोग लेने की भी बात कही है। आज जबकि चीन और पाकिस्तान से देश के रिश्ते तल्ख हैं वैसे में देश के एक जिम्मेदार नागरिक का यह बयान देशद्रोह के समान है।

एक दिन पहले पूर्व सीएम ने किया था ये बयान
एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर जारी तनाव अनुच्छेद 370 हटाने का नतीजा है। चीन शुरू से इसका विरोध करता रहा है और सीमा पर उसका आक्रामक रुख मोदी सरकार के इस गलत कदम के कारण है। उन्होंने जोर दिया था कि जम्मू-कश्मीर में कोई भी इन बदलावों को स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios