Asianet News Hindi

बिहार में कोरोना का हॉटस्पॉट बना ये जिला, चार नए मरीजों के साथ 43 पर पहुंचा स्टेट का आंकड़ा

बिहार में कोरोना के चार और नए मरीज मिले है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। गुरुवार को मिले चारों नए मरीज बिहार के सीवान जिले से हैं। सभी को कोरोना वार्ड में इलाज के लिए भेजा गया है। 
 

four new corona positive found in bihar from siwan total number goes 43  pra
Author
Siwan, First Published Apr 9, 2020, 1:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीवान। आज बिहार में कोरोना के चार और मरीज मिले है। ये चारों सीवान के हैं। इनकी उम्र 12, 18, 26 और 29 साल बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार ये चारों पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज के परिवार से ही है। बता दें कि सीवान के रघुनाथपुर गांव में ओमान से आए एक युवक में कोरोना की पुष्टि बीते सप्ताह हुई थी। जिसके बाद उसके परिवार के अन्य लोगों को भी जांच के लिए बुलाया गया था। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बताया जाता है कि रघुनाथपुर में कोरोना के और मरीज हो सकते हैं। अभी कई लोगों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। 

राज्य में कुल 43 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या
इन चार मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। जिसमें 14 सीवान के हैं। जिस तरह से सीवान से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि सीवान कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है।

इन 14 मरीजों में से चार ठीक हो चुके हैं, जो डॉक्टरी सलाह पर इस समय होम क्वारेंटाइन में है। दूसरी तरह जिले के रघुनाथपुर गांव को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। उस गांव के बुधवार को भी 91 लोगों को कोरोना की जांच के लिए बस से जिला मुख्यालय भेजा गया था। इन लोगों की जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीजों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।       

मुंगेर के बाद सीवान में कोरोना का कम्यूनल इनफेक्शन
बता दें कि जिले के रघुनाथपुर गांव में ओमान से लौटे एक व्यक्ति में शुक्रवार को कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद से उसकी मां, पत्नी, और दो अन्य परिजनों में कोरोना पहले ही फैल चुका था। अब आज मिले चार और मरीजों के साथ ओमान से लौटे शख्स के संपर्क में आए कुल 8 लोगों में कोरोना फैल चुका है। इससे पहले मुंगेर में भी कोरोना का फैलाव इसी तरीके से हुआ था। कतर से लौटे चुरंबा निवासी युवक के संपर्क में आने से उनकी खाला और भांजा संक्रमित हो गया था। जिसके बाद उस व्यक्ति के संपर्क में आने नेशनल हॉस्पिटल के चार कर्मी पॉजिटिव हो गए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios