Asianet News Hindi

19 दिन बाद मुंगेर में फिर मिला कोरोना का मरीज, नालंदा में भी 3 केस; बिहार में मरीजों का आंकड़ा 70

Bihar Corona Update: बुधवार को बिहार में कोरोना के चार और मरीज मिले हैं। तीन मरीज नालंदा के हैं, जबकि एक मरीज मुंगेर से सामने आया है। इन चार मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है। 
 

four new corona positive patient found in bihar from munger and nalanda pra
Author
Patna, First Published Apr 15, 2020, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
पटना। राज्य में कोरोना के चार और नए मरीज आज मिले। तीन मरीज नालंदा जिले से जबकि एक मरीज मुंगेर से सामने आया है। इन चार मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है। पटना स्थित आरएमआरआई में जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद इन चार मरीजों की पुष्टि हुई है।

बताया जाता है कि नालंदा से मिले तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की उम्र 25, 35 और 60 वर्ष है। वहीं मुंगेर के जमालपुर के मिले मरीज की उम्र भी 60 वर्ष है। मुंगेर का मरीज सउदी अरब से आया था। फिलहाल मुंगेर के मरीज को जमालपुर से सदर अस्पताल लाया जा रहा है। 

इलाज के बाद 29 मरीज फिट हो लौटे घर
सभी मरीजों को कोरोना वार्ड में रख कर इलाज किया जाएगा। बीते दो दिनों की राहत के बाद राज्य में कोरोना के चार मरीज मिले। अबतक राज्य में मिले कोरोना के 70 मरीजों में एक की मौत हो चुकी है। जबकि 29 को इलाज के लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जो अपने-अपने घरों में 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन में है। राज्य में कोरोना का पहला मरीज मुंगेर में ही मिला था। कतर से लौटे मुंगेर के 38 वर्षीय युवक की पटना एम्स में मौत के बाद उसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। 

सीवान में अब भी सबसे अधिक कोरोना मरीज
मुंगेर के युवक से जिले के 7 लोगों में कोरोना फैला था। जिसमें छह मरीज फिट होकर घर लौट चुके हैं। मुंगेर में 19 दिनों बाद कोरोना का कोई पॉजिटिव मरीज मिला है। मरीज मिलने के साथ ही मुंगेर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है। इस समय राज्य में कोरोना के सबसे अधिक मरीज सीवान जिले से हैं। जहां कोरोना के कुल 29 मरीज मिले हैं। इसके बाद मुंगेर और बेगूसराय में आठ मरीज मिले है। जबकि नालंदा में कोरोना के छह मरीज मिल चुके हैं। पटना और गया में कोरोना के पांच-पांच मरीज मिले थे। इसके अलावा गोपालगंज में तीन, सारण, लखीसराय और भागलपुर में कोरोना के एक-एक मरीज मिले।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios