Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार-झारखंड के बीच का सफर होगा आसान, चलेंगी 200 रूट पर सरकारी बसें, देखिए पूरी लिस्ट

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) कम होने के बाद ट्रेन (Train) में पर्याप्त यात्री मिलने लगे हैं तो कमोबेश बसों की स्थिति भी बेहतर हुई है। इससे निजी ट्रांसपोर्टर फिलहाल अपने घाटे की भरपाई करने में जुटे हैं। इसी बीच, राज्य सरकार (Bihar Government) भी बस सेवा को नई रफ्तार देने की तैयारी में है। बिहार सरकार जल्द ही बिहार-झारखंड के 200 रूट पर सरकारी बस चलाने की तैयारी कर चुकी है।

Government buses will run on 200 routes between Bihar Jharkhand Bihar government has prepared a plan
Author
Patna, First Published Oct 18, 2021, 10:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार से झारखंड (Bihar To Jharkhand) तक का सफर अब और भी आसान होने वाला है। बिहार सरकार (Bihar Government) ने झारखंड के लिए 200 रुटों पर बसें चलाने का फैसला किया है। ये बसें बिहार से झारखंड के लगभग सभी जिलों तक चलेंगी। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बसों की कमी को देखते हुए 200 रूटों पर बस परिचालन को हरी झंडी मिलने वाली है। इस संबंध में बहुत जल्द बिहार राज्य परिवहन प्राधिकार सह परिवहन आयुक्त की बैठक होने वाली है। संभावना है कि इस बैठक में प्रस्ताव को स्वीकृति मिल जाए। यदि ऐसा हुआ तो बिहार और झारखंड के बीच ऐसे कई रूटों पर सरकारी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा, जहां अभी सरकारी बसें नहीं चलती हैं।

तस्वीरों में देखिए किसानों के भारत बंद का असर: बसें-ट्रेनें और बाजार बंद..यूं लगीं कारों की कतारें

झारखंड तक जहां बसें नहीं चल रहीं, वहां के मांगे गए थे आवेदन
बिहार-झारखंड के बीच बसों का परिचालन शुरू करने के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने निजी ट्रांसपोर्टरों से भी आवेदन मांगे थे। ये आवेदन उन रूटों के लिए हैं, जहां अभी बसें नहीं चल रही हैं। हालांकि ऑनलाइन आवेदन की तारीख 22 अक्टूबर और मूल प्रति जमा करने की तारीख 26 अक्टूबर ही थी। लेकिन इसमें कितने आवेदन आए, कितने नहीं और किसे मंजूरी मिली, इन सब के बारे में 19 अक्टूबर के बाद ही पता चल सकेगा। सोमवार को इस संबंध में परिवहन आयुक्त बैठक करने वाले हैं।

पानी-पानी महाराष्‍ट्र...डूबीं बसें और कार, मूसलाधार बारिश से बाढ़ का खौफनाक मंजर

इन रूटों पर चलेगी बसें 
दरभंगा-बोकारो, नवादा-हजारीबाग, जमुई-देवघर, नवादा-टाटा, जमुई-टाटा, छपरा-टाटा, बेगूसराय-टाटा, पटना-बहरागोड़ा, भभुआ-रांची, भागलपुर-रांची, छपरा-रांची, आरा-गिरिडीह, गया-बोकारो, गया-देवघर, औरंगाबाद-गिरिडीह, जहानाबाद-बोकारो, बेगूसराय-बोकारो, बेगूसराय-देवघर, खगडिय़ा-धनबाद, मुजफ्फरपुर-धनबाद।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios