Asianet News HindiAsianet News Hindi

खुशखबरी! इस राज्य में बंपर सरकारी वैकेंसी, 45 हजार से शिक्षकों की भर्ती जल्द, पढ़िए पूरी डिटेल...

 बिहार में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकी सरकारी स्कूलों में बंपर वैकेंसी निकलाने जो जा रही है। बिहार सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में 45000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है।

government job vacancy  teacher recruitment 2021 in bihar  notification to be out over 45000 posts
Author
Patna, First Published Sep 11, 2021, 8:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकी सरकारी स्कूलों में बंपर वैकेंसी निकलाने जो जा रही है। बिहार सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में 45000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है।

सीएम ने नीतीश कुमार कैबिनेट में लगाई मुहर
दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट ने प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों के पदों को भरने की मंजूरी दी है। जिससे अब बीएड करने वाले बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए शिक्षक की नौकरी की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।

इस आधार पर होगी भर्ती
बता दें बिहार सरकार प्राथमिक विद्यालयों में 40518 और माध्यमिक विद्यालयों में 5334 प्रधानाध्याकों के पद भरने जा रही है। वहीं प्रधान शिक्षकों की सीधी नियुक्ति बिहार लोक सेवा आयोग के जरिए की जाएगी। 

जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन 
बिहार सरकार शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि शिक्षकों की बहाली के लिए जल्द ही अधिसूचना यानी नोटिफिकेशन जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस भर्ती में हेड टीचर और प्रिंसिपल के पदों पर भी नियुक्तियां की जाएंगी। जो कि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC)  के तहत होंगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios