Asianet News Hindi

जबरन ले जा रहे थे मुर्गियां, महादलितों ने विरोध किया तो दबंगों ने बरसाई गोलियां; 5 गंभीर

मामला बिहार के भोजपुर जिले का है। जहां के तरारी गांव में घर में जबरन घुसकर मुर्गी ले जाने का विरोध करने पर दबंगों ने गोली चलाई। इस घटना में पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए। सभी का इलाज किया जा रहा है। 

Gun shot on mahadalit family in bhojpur five injured pra
Author
Bhojpur, First Published Apr 6, 2020, 5:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोजपुर। बर्ड फ्लू और कोरोना के संक्रमण से मुर्गी पालन के व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुर्गियों के लिए दाना का खर्च उठाना संभव नहीं हो रहा है। ऐसे में कुछ मुर्गी पालक मुफ्त में लोगों में मुर्गियां बांट रहे हैं। इस विपरित परिस्थिति में भी बिहार के भोजपुर जिले से दबंगों की आतातायी का एक मामला सामने आया है। जहां जबरन मुर्गी ले जाने का विरोध करने पर महादलितों के साथ मारपीट व गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार दबंगों ने घर में जबरन घुसकर मुर्गी ले जाने का प्रयास किया और इसका विरोध करने पर बदमाशों ने मुर्गी व्यवसायी के साथ मारपीट की और गोलीबारी की। इस घटना में पांच लोग जख्मी हो गए है। सभी घायलों को आनन-फानन में इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है। जहां से चार घायलों को बेहतर उपचार के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। 

तरारी थाना क्षेत्र के सारा गांव की घटना
मामला जिल के तरारी थाना क्षेत्र के सारा गांव की है। जहां रविवार की देर शाम जब सभी लोग अपने घर में बैठे थे सी बीच चार की संख्या में गांव के कुछ दबंग रामनाथ मुसहर के घर में घुसकर जबरन मुर्गियों को ले जा रहे थे। जब घर की महिलाओं ने इसका विरोध किया तो वे लोग घर की महिलाओं से बदसलूकी एवं गाली-गलौज करने लगे। जब परिवार वालों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने मारपीट व गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी के दौरान छर्रा लगने से पांच लोग जख्मी हो गए। जख्मियों में सारा गांव के टेंगर मुसहर, के दो पुत्र कृष्णा मुसहर व वीडियो मुसहर, राधा मुसहर के पुत्र भिखन मुसहर, रामनाथ मुसहर एवं अजय मुसहर शामिल है। 

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी
भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और जल्द ही सभी गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गोली लगने से जख्मी सभी को इलाज के लिए तरारी पीएचसी ले जाया गया। जहां से चार लोगों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। गोलीबारी के दौरान छर्रा लगने से कृष्णा मुसहर की हालत गंभीर बनी हुई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios