Asianet News Hindi

दरभंगा में जिस मंच से कन्हैया कुमार ने दिया था भाषण, LNMU छात्रों ने उस जगह को गंगाजल से धोया

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार ने बीते दिनों दरभंगा में आयोजित एक सभा को संबोधित किया था। जिस मंच से उन्होंने भाषण दिया था, उसे मिथिला विवि के छात्रों ने शुक्रवार को गंगाजल से धोया। 

lnmu swept the stage with ganga water which kanhaiya kumar  used for speech pra
Author
Darbhanga, First Published Feb 8, 2020, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दरभंगा। एनआरसी, एनपीआर और सीएए के खिलाफ लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार इन दिनों जन-गण-मन यात्रा निकाल रहे है। इस यात्रा के तहत वो बिहार के कई जिलों में जाकर लोगों को संबोधित कर चुके हैं। उनकी सभाओं में लोगों की भारी भीड़ तो जुटती है लेकिन कई जगह पर उनका विरोध भी किया गया है। सुपौल और कटिहार में उनके काफिले पर हमला किया गया था। अब दरंभगा में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के छात्रों ने कन्हैया का अनोखे अंदाज में विरोध किया है। 

कन्हैया से आने से मंच हो गया था अपवित्रः आलोक
दरभंगा में कन्हैया ने जिस मंच से लोगों को संबोधित किया था, उसे मिथिला विवि के छात्रों ने गंगाजल से धोया। एलएनएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक झा ने कन्हैया को देशद्रोही बताते हुए कहा कि उनके आने से यह पावन मंच अवपित्र हो गया था। इसलिए इसे गंगाजल छिड़क कर शुद्ध किया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने पहले उस मंच को पानी से झाड़ू लगाकर साफ किया। फिर उस मंच पर सिमरिया से मंगाए गए गंगाजल को छिड़का गया। इस बीच मंत्रोच्चारण भी किया गया साथ ही भारत माता के जयकारे भी लगे। 

चार फरवरी को दरंभगा आए थे कन्हैया कुमार
उल्लेखनीय हो कि चार फरवरी को जन-गण-मन यात्रा के तहत कन्हैया कुमार दरभंगा पहुंचे थे। जहां उन्होंने मिथिला विवि के राज मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया था। कन्हैया की सभा में भारी भीड़ उमड़ी थी। उसमें मुस्लिमों की संख्या ज्यादा थी। एबीवीपी छात्रों द्वारा मंच को गंगाजल से धोने पर एआईएसएफ के जिला सचिव शरद कुमार सिंह ने कहा यह उनके मनुवादी सोच को दर्शाता है। इसका जवाब जनता चुनाव में देगी। बता दें कि दरभंगा के बाद कन्हैया की सुपौल, सहरसा, कटिहार, भागलपुर में भी जनसभाएं हो चुकी है।  9 को वो मुंगेर के हाजी सुभान मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios