Asianet News Hindi

बिहार मॉब लिंचिंग: सिर्फ इस वजह से भीड़ ने 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

एक बार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है जहां पशु चोरी के शक में 3 लोगों की पीट-पीटकर कर उनकी हत्या कर दी गई है। गांव के लोगों ने युवकों को पशु चोरी करते हुए रंगेहाथ पकड़ा था।

men beaten to death in bihar under animal trafficking case
Author
Saran, First Published Jul 19, 2019, 2:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सारण: मॉब लिंचिंग का मामला देश में रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी से जुड़ा बिहार का एक मामला सामने आया है। बिहार के सारण जिले के नंदलाल गांव में गुरुवार रात तीन युवकों के साथ मॉब लिंचिंग हो गई। भीड़ ने उन्हें इतना पीटा जिससे उनकी मौत हो गई। आरोप है कि वे तीनों मवेशीयों की चोरी करके पिकअप गाड़ी में ले जा रहे थे और इसी दौरान कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। पिटाई से दो युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। मृतक राजू नट, विदेशी नट और नौशाद कुरैशी पड़ोस के गांवों के रहने वाले थे। उनके परिजनों और रिश्तेदारों कहना है कि युवक चोर नहीं थे और उन्हें साजिश के तहत मारा गया है। प्रदर्शन के दौरान मृतकों के परिजनों ने पुलिस से हाथापाई भी की।

 पुलिस ने की मामले के बाद छापेमारी                                                                                                 

इस पूरे मामले के बाद पुलिस ने घटना की तह तक जाने के लिए छापेमारी की जिसमें यह सामने आया कि युवक मवेशीयों की चोरी करने के लिए गांव में आए थे। एक मवेशी को पिकअप से बरामद किया गया तो वहीं दूसरा मवेशी पास में ही बंधा मिला। मामले की छानबीन जारी है। फिलहाल शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios