Asianet News Hindi

लॉक डाउन में क्रिकेट खेलने से मना करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, ASI समेत कई जवान जख्मी

मामला बिहार के मधुबनी जिले का है। जहां की भेजा थाना क्षेत्र में क्रिकेट खेल रहे लड़कों को मना करने पर लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। ईंट-पत्थर से हुए इस हमले में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया साथ ही तीन जवान जख्मी हो गए। घटना के बाद इलाके में पुलिस की गश्ती और तैनाती तेज कर दी गई है। 
 

mob attacked on police when they stopped boys to play cricket in lock down pra
Author
Madhubani, First Published Apr 13, 2020, 2:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
मधुबनी। कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे बचाव के लिए जारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन और मेडिकल टीम अपने घर-परिवार से दूर रहते हुए जान जोखिम में डाल रहे हैं। लेकिन कुछ लोग अब भी लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। ताजा मामला बिहार के मधुबनी जिले से सामने आया है। जहां क्रिकेट खेल रहे लड़कों को मना करने पर लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस के तीन जवान जख्मी हो गए। साथ ही पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। 

एएसआई सहित दो अन्य जवान जख्मी
मामला मधुबनी के भेजा थाना क्षेत्र के टेकना टोल के पास का है। क्रिकेट खेल रहे लड़कों को रोकने तथा वहां दर्शकों की लगी भीड़ को समझाने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों ने ईंट पत्थर से हमला कर दिया। घटना रविवार अपराह्न लगभग चार बजे भेजा थाना से लगभग पांच सौ मीटर की दूरी पर हुई। लोगों द्वारा की गई रोड़ेबाजी में भेजा थाना के एएसआई अरविंद कुमार तिवारी एवं दो अन्य पुलिस कर्मी चोटिल हो गए। रोड़ेबाजी में पुलिस की बोलेरो वाहन का शीशा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

थानाध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि शनिवार को लड़कों द्वारा क्रिकेट खेलने और वहां पर 50-60 लड़कों की भीड़ जमा रहने की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस पदाधिकारी को भेजकर क्रिकेट को बंद करवा दिया गया और भीड़ खाली करा दिया गया। घरों में रहने और भीड़भाड़ नहीं लगाने की हिदायत लड़कों को दी गई।

घटनास्थल पर पुलिस की गश्ती हुई तेज
मना करने के बाद भी रविवार को फिर से लगभग पांच दर्जन लड़के वहां एकत्रित हो क्रिकेट खेलने लगे। जब पुलिस उन्हें हटाने गई तो ईंट-पत्थर बरसा दिए। थानाध्यक्ष अंजेश कुमार अन्य पुलिस पदाधिकारियों और सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचकर क्रिकेट खेल रहे लड़कों को खदेड़कर भगा दिया। इतने में लड़के सहित अन्य ग्रामीण ईंट पत्थर और लाठी डंडे लिए पुलिस पर टूट पड़े। पुलिस किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग निकली। घटना की सूचना पाकर सीओ कन्हैया लाल, मधेपुर थाना के एसआई सुदर्शन राम पुलिस बलों के साथ भेजा थाना पर कैम्प कर रहे हैं। आसपास के क्षेत्रों में पुलिस गश्त तेज कर दी गई है और स्थिति नियंत्रण में रहने की जानकारी थानाध्यक्ष अंजेश कुमार ने दी।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios