Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में कोरोना को लेकर राजनीति तेज, केंद्रीय टीम पहुंचने पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज- कहा मर चुकी है इंसानियत

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्‍फोटक हो गई है। रविवार को अभी तक साथ मरीजों की कुल संख्या 25136 हो गई है। बीते आठ जुलाई को जहां 13274 मरीज थे, वहीं 10 दिनोे बाद अब मामले दोगुने से अधिक हो गए हैं।

More than 25 thousand patients of Corona in Bihar, team of Union Health Ministry arrives, Tejashwi Yadav tweets ASA
Author
Bihar, First Published Jul 19, 2020, 4:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (bihar )। बिहार में कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 25 हजार पार हो चुकी है। वहीं, इसे गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम भी दोपहर बिहार पहुंची है। यह टीम बैठक कर राज्य की मौजूदा स्थिति और कोरोना की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने पर चर्चा करेगी। साथ ही कोरोना प्रभावित किसी क्षेत्र का दौरा भी कर वहां की वस्तुस्थिति जानेगी। वहीं, दूसरी ओर तेजस्वी यादव ने भी ट्टीट कर बिहार सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्टीट में यहां तक लिख दिया है कि कि नीतीश सरकार के अंदर इंसानियत मर चुकी है। 

हालात का जायजा लेगी तीन सदस्‍यीय केंद्रीय टीम
बिहार में कोरोना विस्फोट की हालत यह है कि मरीजों की संख्या 25 हजार के पास पहुंच चुकी है। लगातार बिगड़ते हालात को लेकर चिंतित केंद्र सरकार की भेजी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की उच्च स्तरीय टीम विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में आज एयर इंडिया की फ्लाइट से पटना पहुंची। इस तीन सदस्यीय टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ. एसके सिंह और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान के मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्छल भी शामिल है।

केंद्रीय मंत्री चौबे ने की थी समीक्षा
इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की अध्यक्षता में शुक्रवार को नई दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी, जिसमें बिहार की स्थिति पर विस्तार से चर्चा हुई थी। इस बारे में निर्णय लिया गया था कि केंद्रीय टीम बिहार पहुंच कर यहां के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य की मौजूदा स्थिति और कोरोना की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने पर चर्चा करेगी।

More than 25 thousand patients of Corona in Bihar, team of Union Health Ministry arrives, Tejashwi Yadav tweets ASA

तेजस्वी ने किया ये ट्टीट
तेजस्वी यादव ने केंद्रीय टीम के बिहार पहुंचने पर एक ट्टीट किया है। हालांकि ये ट्टीट बिहार सरकार को लेकर किया गया है, जिसमें तेजस्वी ने लिखा है कि नीतीश सरकार अमानवीयता, असंवेदनशीलता और क्रूरता की पराकाष्ठा पार कर चुकी है। इनके अंदर की इंसानियत मर चुकी है इन्हें राज्यवासियों की नहीं उनके वोटों की चिंता है। मेरी प्यारे प्रदेशवासियों से हाथ जोड़कर विनती है कि स्वयं का और परिवार का ध्यान रखे। सतर्क, सावधान और सुरक्षित रहे।

यह है राज्य की स्थिति
रविवार को सुबह आठ बजे तक प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 25136 हो गई है। साथ ही अब तक कुल 15536 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 9392 हो गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्‍वस्‍थ  होने की बात करें तो राज्‍य में इसकी दर घटकर 63.17 फीसद पर आ गई है। हालांकि, अभी भी यह देश में बेहतर है। जहां तक मौत की बात है, अब तक 208 कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले सामने आए हैं।

10 दिनों में दोगुने हो गए मरीज
बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्‍फोटक हो गई है। रविवार को अभी तक साथ मरीजों की कुल संख्या 25136 हो गई है। बीते आठ जुलाई को जहां 13274 मरीज थे, वहीं 10 दिनोे बाद अब मामले दोगुने से अधिक हो गए हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios