Asianet News HindiAsianet News Hindi

1 करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर पुजारी की हत्या, नक्सलियों ने फोन पर कहा- ले जाओ शव, जनेऊ से हुई पहचान

पुजारी नीरज झा के अपहरण के बाद परिजन लगातार नक्सलियों से बातचीत करते रहे। हालांकि नक्सलियों की डिमांड के बाद परिजनों की बात नहीं बन पा रही थी। परिजन लगातार खुद के पास रुपए न होने की बात कहते दिखे, तो नक्सली अपनी राशि घटाते दिखे। पहले एक करोड़ की डिमांड हुई, फिर राशि घटकर 50 लाख पहुंच गई।

Naxalites killed priest of Shringarishi Dham asa
Author
Bihar, First Published Aug 31, 2020, 7:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखीसराय (Bihar)। नक्सलियों ने श्रृंगीऋषि धाम के अपहृत पुजारी नीरज झा की हत्या कर दी। इसके बाद उनके पिता राजेंद्र झा को फोनकर कहा कि हनुमान थान के पास बेटे का शव पड़ा है, ले जाओ। जब परिवार वाले वहां गए तो शव तो मिला, उसे पशुओं ने बुरी तरह से विक्षत कर दिया था। मृतक के बडे़ भाई और श्रृंगी ऋषि के पुजारी पंकज झा ने जेनऊ और पैर के अंगूठे से किसी तरह शव की पहचान की। बता दें कि 22 अगस्त को पूजा के दौरान ही नक्सलियों ने श्रृंगी ऋषि के पुजारी नीरज का अपहरण कर लिया था। नीरज के अपहरण के बाद नक्सलियों ने परिजनों ने एक करोड़ रुपये फिरौती की डिमांड की थी। 

नक्सलियों से हो रही थी डील
नीरज के अपहरण के बाद परिजन लगातार नक्सलियों से बातचीत करते रहे। हालांकि नक्सलियों की डिमांड के बाद परिजनों की बात नहीं बन पा रही थी। परिजन लगातार खुद के पास रुपए न होने की बात कहते दिखे, तो नक्सली अपनी राशि घटाते दिखे। पहले एक करोड़ की डिमांड हुई, फिर राशि घटकर 50 लाख पहुंच गई

...तो इस बौखलाहट में की हत्या
पुलिस ने अपने स्तर से हर जगह कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाते हुए पुजारी की बरामदगी की कोशिश की। नक्सलियों के एरिया कमांडर व कुख्यात नक्सली अर्जुन कोड़ा के घर की कुर्की की कार्रवाई की। इतना ही नहीं एक मामले में बालेश्वर की पत्नी मंगरी देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नक्सलियों के विरुद्ध हुई इस कार्रवाई के बाद से भी नक्सलियों में बौखलाहट के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios