Asianet News HindiAsianet News Hindi

नीतीश के मंत्री ने रिया को बताया विषकन्या, बिहार में सुशांत केस बड़ा मुद्दा; नेताओं पर भी एजेंसियों की नजर

सुशांत सुसाइड केस बिहार में एक ऐसा मुद्दा बन गया है जिसे राज्य की सभी पार्टियां प्रमुखता से उठा रही हैं। यह खबर भी आ रही है कि केंद्रीय एजेंसियां मामले में पॉलिटिकल लिंकअप के एंगल भी जांच रही हैं। 

Now bihar minister Maheshwar Hazari controversial remarks on Reha Chakraborty in Sushant singh rajput case
Author
Patna, First Published Aug 27, 2020, 2:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना/मुंबई। बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल तेज है। सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। आरोपों का दौर पहले ही शुरू हो चुका है। चुनाव के मुद्दे भी खड़े किए जा रहे हैं। जाहिर सी बता है कि चुनाव में कई मुद्दे होंगे, मगर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस बिहार में एक ऐसा मुद्दा बन गया है जिसे राज्य की सभी पार्टियां प्रमुखता से उठा रही हैं। एनडीए-महागठबंधन समेत अन्य सभी दल भी सुशांत मामले में लगातार बयान दे रहे हैं। यह खबर भी आ रही है कि केंद्रीय एजेंसियां मामले में पॉलिटिकल लिंकअप के एंगल भी जांच रही हैं। 

अब बिहार सरकार के मंत्री माहेश्वर हजारी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड को रिया चक्रवर्ती को विषकन्या और सुपारी किलर बताया है। माहेश्वर हजारी को हाल ही में श्याम रजक के कैबिनेट से जाने के बाद उनका पदभार सौंपा गया था। माहेश्वर हजारी ने कहा कि सुशांत की मौत एक गैंग की साजिश का हिस्सा था। रिया चक्रवर्ती को योजना के तहत सुशांत को प्रेमजाल में फंसाने के लिए करीब भेजा गया था। रिया ने एक विषकन्या की तरह सुशांत को डसने का काम किया है। हजारी ने यह भी बताया कि बीजेपी विधायक नीरज सिंह के जरिए उनकी सुशांत से मुलाक़ात हुई थी। उनका निधन बिहार के लिए सदमे से कम नहीं है। इस बात का शुक्रिया भी कहा था कि सुशांत के लिए मीडिया और लोगों की मुहिम की वजह से यह मामला हाइलाइट हो पाया। 

तेजप्रताप ने भी कहा न्याय मिले 
इससे पहले बुधवार को पिता से मिलने रांची जा रहे आरजेडी विधायक तेजप्रताप यादव ने भी सुशांत के केस में न्याय की अपील की थी। उन्होंने कहा ये बिहार से जुड़ा मामला है और हर कोई चाहता है कि परिवार को न्याय और दोषियों को सजा मिले।  

Now bihar minister Maheshwar Hazari controversial remarks on Reha Chakraborty in Sushant singh rajput case

 

सत्ता पक्ष के लोग ले रहे क्रेडिट 
बताते चलें कि इस मामले में सीबीआई जांच को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों लोग क्रेडिट लेने में लगे हैं। सुशांत के पिता केके सिंह की एफआईआर के बाद नीतीश सरकार ने मामले में सीबीआई जांच कि सिफ़ारिश की थी जिसे केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया था। बिहार पुलिस ने भी मुंबई जाकर मामले की जांच की। बीजेपी और जेडीयू नेताओं ने महाराष्ट्र सरकार पर केस की सही जांच न करने का आरोप लगाया था। उधर, तेजस्वी यादव सुशांत केस में न्याय की गुहार लगाते रहे हैं। उन्होंने कहा भी था कि इस मामले में सबसे पहले उनकी ओर से सीबीआई जांच की मांग की गई थी। सुशांत के परिवार को न्याय मिलना चाहिए। 

Now bihar minister Maheshwar Hazari controversial remarks on Reha Chakraborty in Sushant singh rajput case

 

सुशांत केस में एजेंसियों की राडार पर नेता भी 
महाराष्ट्र और बिहार के बीजेपी नेता सुशांत केस को लेकर लगातार शिवसेना और कांग्रेस की गठबंधन सरकार पर हमला कर रहे हैं। मामले में मुंबई पुलिस पर सरकार के दबाव और दोषियों को बचाने का आरोप भी लगाते रहे हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव का प्रभारी भी बनाया गया है। बीजेपी विधायक नारायण राणे ने खुलकर आरोप लगाए थे सुशांत केस में एक दिग्गज नेता का भी कनेक्शन है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे का नाम भी कई बार केस से जोड़ा गया। हालांकि शिवसेना ने ऐसे आरोपों को सिरे से खारिज किया था।  उधर, रिपब्लिक वर्ल्ड डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में अब बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियां भी हैं। ड्रग्स एंगल आने के बाद एजेंसियां यह भी जांचने की कोशिश कर रही हैं कि कहीं इस केस में कोई राजनीतिक कनेक्शन तो नहीं है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios