Asianet News HindiAsianet News Hindi

कंटेंट चोरी और 10 करोड़ के टाइटल सूट मामले पर बोले प्रंशात किशोर; ये गिरी हुई हरकत

पूर्व जदयू नेता और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर पटना सिविल कोर्ट में कंटेंट चोरी का आरोप लगाते हुए 10 करोड़ का टाइटल सूट मुकदमा दर्ज कराया है। इस आरोप पर प्रशांत किशोर ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

on content cheating allegation prashant kishor says its false pra
Author
Patna, First Published Feb 28, 2020, 5:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जदयू से अलग होकर बात बिहार की शुरू करने वाले पूर्व जदयू नेता और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर कंटेंट चोरी का आरोप लगाया गया है। उनपर 10 करोड़ रुपए का टाइटल सूट का मामला पटना के सिविल कोर्ट में दर्ज कराया गया है। शुरुआती चुप्पी के बाद प्रशांत किशोर ने इस आरोप पर बेबाकी से बयान दिया है। प्रशांत किशोर ने आरोप को गलत और गिरी हुई हरकत बताया है।  उन्होंने कहा कि सभी आरोप निराधार है। पुलिस से उम्मीद है कि वो जल्द पूरे मामले की जांच कर जनता के सामने सच्चाई को लाए। 

बात बिहार की प्रोजेक्ट को लेकर लगा आरोप
बता दें कि प्रशांत किशोर ने बीते सप्ताह बिहार की बात नामक एक कार्यक्रम की शुरुआत की थी। उनका यह कार्यक्रम काफी हिट रहा। 24 घंटे में भी 60 हजार से ज्यादा नए लोगों ने पीके के इस कार्यक्रम में अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। शाश्वत गौतम नामक एक युवक ने बिहार की बात प्रोजेक्ट को लेकर प्रशांत किशोर और उनके सहयोगी औसामा पर कंटेंट चोरी का आरोप लगाया है। शाश्वत का कहना है कि बात बिहार की नामक प्रोजेक्ट उन्होंने बनाया था। जिसे आने वाले दिनों में वो लॉन्च करने वाले थे। पीके का वर्तमान सहयोगी ओसामा पहले शाश्वत की टीम में काम किया करता था। कुछ दिनों पहले ही उसने शाश्वत का साथ छोड़ कर पीके की टीम को ज्वाईन किया था। 

प्रशांत किशोर के सहयोगी ओसामा पर भी आरोप
आरोप है कि ओसामा ने बिहार की बात का सारा डिटेल्स प्रशांत किशोर को बता दिया और शाश्वत इस प्रोग्राम को लॉन्च करते उससे पहले ही प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बिहार की बात कार्यक्रम को लॉन्च करने की सूचना दी। पीसी के एक दिन बाद ही पीके ने बिहार की बात कार्यक्रम को लॉन्च कर दिया। प्रशांत किशोर के दावे के अनुसार बिहार की बात कार्यक्रम से अबतक  लाख युवा जुड़ चुके हैं। मोतीहारी के शाश्वत गौतम ने पाटलिपुत्र थाने में प्रशांत किशोर के खिलाफ कटेंटे चोरी का आरोप लगाया  है। शाश्वत के वकील विशाल ठाकुर और दिनकर दुबे ने बताया कि 25 फरवरी को डैमेट सूट किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios