Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में चलती ट्रेन से चोरी हो गया एक करोड़ का सोना, व्यापारी के बयान से हलाकान हुई पुलिस

बिहार में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां चलती ट्रेन से एक स्वर्ण व्यवसायी का 1 करोड़ का सोना चोरी हो गया। ट्रेन में सफर कर रहे व्यवसायी की सोने के साथ ही एक और बैग गायब हो गई जिसमें 2 लाख कैश भी थे।

One crore gold and 2 lakh cash stolen from a moving train in Bihar uja
Author
First Published Nov 11, 2022, 10:12 AM IST

पटना( Bihar). बिहार में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां चलती ट्रेन से एक स्वर्ण व्यवसायी का 1 करोड़ का सोना चोरी हो गया। ट्रेन में सफर कर रहे व्यवसायी की सोने के साथ ही एक और बैग गायब हो गई जिसमें 2 लाख कैश भी थे। पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो पुलिस को होश उड़ गए। व्यापारी से पूछताछ करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। हांलाकि पुलिस को व्यापारी के द्वारा बताई गई थ्योरी समझ नही आ रही है।

बिहार में चलती ट्रेन से जयपुर के एक व्यापारी का एक करोड़ का सोना और दो लाश रुपये कैश गायब हो गया। मामला आरा से पटना स्टेशन से बीच का है। राजस्थान के नागौर के रहने वाले व्यवसायी मनोज कुमार जैन का कहना है वह कामाख्या एक्सप्रेस से सफर कर रहा थे, और उनके पास दो बैग थे। एक बैग में करीब दो किलो सोना था, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये थी। वहीं, दूसरे बैग में दो लाख रुपये कैश था। दोनों बैग चलती ट्रेन से चोरी हो गए। इस मामले में मनोज जैन ने पटना जंक्शन स्थित जीआरपीएफ थाने में मामला दर्ज करवाया है। 

सिर के नीचे से गायब हो गए दोनों बैग 
व्यापारी मनोज कुमार जैन ने बताया, उसके पास जो जेवर थे वह उसकी खानदानी संपत्ति थी। इन जेवरों को वह अपने रिश्तेदारों के बीच बांटने के लिए ले जा रहा था। उसने दोनों बैग को अपने सिर के नीचे रखा था। आरा तक दोनों बैग पास में ही थे, लेकिन बाद में उसके पास से दोनों बैग चोरी हो गए। उसने आसपास व ट्रेन के डिब्बे में तलाश भी की लेकिन उसे अपने दोनों बैग नहीं मिले।

संदेह के घेरे में व्यापारी 
इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि व्यापारी बार-बार अपना बयान बदल रहा है। इसलिए यह मामला संदेहास्पद लग रहा है और पुलिस की शुरुआती जांच में भी अभी तक चोरी के प्रमाण नहीं मिले हैं। अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने आसपास के सीसीटीवी खंगाले हैं, उसमें कोई भी संदेहास्पद व्यक्ति बैग ले जाते हुए नहीं दिखा। ऐसे में मामले की जांच की जा रही है। लेकिन अभी तक व्यापारी कोई भी प्रमाण ठोस तरीके से नहीं दे पाया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios