Asianet News HindiAsianet News Hindi

लॉकडाउन में और सख्ती, बाइक के लिए 1, कार में 2 से ज्यादा के होने पर कटेगा चालान

कोरोना से बचाव के लिए जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में भी कई लोग नियम को तोड़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने लॉकडाउन के नियम को और कड़ा कर दिया है। आज से बिहार की राजधानी पटना में बाइक पर एक और कार में दो से अधिक व्यक्ति के बैठे होने पर चालान कटेगा। 
 

only one person on bike and two in car allowed in patna during lockdown pra
Author
Patna, First Published Mar 26, 2020, 12:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। राजधानी पटना में लॉकडाउन और सख्त कर दिया गया है। गुरुवार से एक बाइक एक से अधिक और कार में दो से अिधक लोग सवारी नहीं कर सकेंगे। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि राजधानी के सभी थानेदारों को इस संबंध में आदेश दे दिया गया है। मंगलवार की तुलना में बुधवार की स्थिति कुछ बेहतर रही। पुलिस ने 28 से अधिक वाहनों को जब्त किया। दो दर्जन वाहनों का चलान काटा। वहीं पूरे राज्य में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 155 ऑटो, कार और दोपहिया वाहनों से जुर्माना वसूला गया। वाहनों को जब्त किया गया। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बस स्टैंडों पर निगरानी को कहा है। जो लॉकडाउन का उल्लंघन करेंगे उनकी बसें जब्त होंगी। परमिट रद्द होगा।

बड़े स्टोर्स को खाद्यान्न की होम डिलीवरी का निर्देश
डीएम कुमार रवि ने विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट, एम्बे, 9 टू 9 कंपनी के प्रतिनिधियों को खाद्यान्न सामग्री की होम टू डिलिवरी करने का निर्देश दिया है। बुधवार को डीएम ने ई-कॉमर्स व रीटेल चेन से जुड़ी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्हें दैनिक उपयोग की खाद्य सामग्री की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा। जिससे लोगों को रोजमर्रा के सामानों की किल्लत नहीं होगी। इसके अलावा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। 

राज्य में अबतक कोरोना से छह मरीज मिले
बता दें कि बिहार में अबतक कोरोना के छह पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। 22 मार्च को कोरोना से मरने वाले मुंगेर के युवक के परिवार की एक महिला और उसके पड़ोस के एक बच्चे में कोरोना के लक्षण मिले है। इन दो नए मामलों के साथ बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अलग-अलग जगह पर इलाज के लिए रखा गया है। इसके अलावा बाहर से राज्य में लौटने वाले मरीजों पर खास नजर रखी जा रही है। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios