Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार विधानसभा चुनावः निर्वाचन आयोग को JAP भेजेगी 10 लाख पोस्टकार्ड, ये है वजह

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि जब मात्र 30-40 प्रतिशत लोग वोट करेंगे, जबिक 60-70 फीसदी लोग वोट से वंचित रह जाएंगे। इससे लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। जाप प्रमुख ने कहा कि एनडीए के सहयोगी राम विलास पासवान और चिराग पासवान ने भी कोरोना के कारण आगामी विधानसभा चुनाव स्थगित कर बिहार में राष्ट्रपति शासन की वकालत की हैं। 

Pappu Yadav, in support of Ram Vilas Paswan to stop Bihar assembly elections, prepares to send 10 lakh postcards to Election Commission asa
Author
Bihar, First Published Aug 12, 2020, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar) । बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को रोकने के लिए राम विलास पासवान के समर्थन अब जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक में उतर आई है। इसके लिए निर्वाचन आयोग को 10 लाख पोस्टकार्ड भी भेजेगी। साथ ही पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के विषय में हस्तक्षेप करें। अन्यथा मैं इस मामलों को लेकर हाईकोर्ट जाऊंगा। जिला परिषद और मुखिया का चुनाव सिर्फ बहाना है। आगामी बिहार विधानसभा के चुनाव को जबरदस्ती करवाने के लिए यह सरकार तानाशाही की सारी सीमाएं तोड़ चुकी है।

चुनाव कराने को लेकर जल्दबाजी में है नीतीश
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आज प्रेस कॉफ्रेंसिंग में कहा कि पार्टी चुनाव को रुकवाने के लिए सभी संवैधानिक उपाय करेगी। नीतीश कुमार चुनाव को लेकर बहुत ही जल्दबाजी में हैं। वो दवाब डालकर लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। जिला परिषद  की 12 खाली सीटों और मुखिया का चुनाव अगस्त में करवाने का फैसला एक आत्मघाती निर्णय है। निर्वाचन आयोग जिला परिषद चुनाव को तत्काल स्थगित करना चाहिए।

30-40 प्रतिशत ही पड़ेंगे वोट
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि जब मात्र 30-40 प्रतिशत लोग वोट करेंगे, जबिक 60-70 फीसदी लोग वोट से वंचित रह जाएंगे। इससे लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। जाप प्रमुख ने कहा कि एनडीए के सहयोगी राम विलास पासवान और चिराग पासवान ने भी कोरोना के कारण आगामी विधानसभा चुनाव स्थगित कर बिहार में राष्ट्रपति शासन की वकालत की हैं। उन्होंने कहा कि मैं राम विलास पासवान के निर्णय से सहमत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios