Asianet News HindiAsianet News Hindi

CBI-ED की बड़ी कार्रवाई: बिहार समेत कई राज्यों में रेड, झारखंड में CM के करीबी के घर मिले 60 जिंदा कारतूस

सुनील सिंह के पटना के शास्त्री नगर इलाके में स्थित आवास पर छाफेमारी की गई है। कौन-कौन सी एजेंसी छापेमारी में शामिल है ये अभी साफ नहीं हो सका है। बिहार विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट होना है। उससे पहले CBI ने एक्शन लिया है। 

patna news CBI raids RJD leader Sunil Singh  in Patna in alleged land for railways jobs case pwt
Author
Patna, First Published Aug 24, 2022, 9:18 AM IST

पटना/jरांची. बिहार-झारखंड में ED और CBI की कार्रवाई जारी है। पटना में RJD विधायक सुनील सिंह के आवास पर केंद्रीय एजेंसी द्वारा छापेमारी चल रही है। सुनील सिंह के पटना के शास्त्री नगर इलाके में स्थित आवास पर छाफेमारी की गई है। सुनील सिंह सहकारी समिति से जुड़े हुए हैं और आरजेडी में कोषाध्यक्ष भी हैं। सुनील सिंह को लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी का करीबी माना जात है। जानकारी के अनुसार, नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर बिहार में CBI की छापेमारी चल रही है। वहीं, झारखंड में अवैध माइनिंग और मनी लॉड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के यहां छापेमारी चल रही है। 

25 ठिकानों पर छापेमारी
दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, कटिहार और मधुबनी में अलग-अलग जगहों पर नौकरी घोटाला मामले में 25 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। सीबीआई की एक टीम गुरुग्राम के एक मॉल भी पहुंची है, बताया जा रहा है कि यह मॉल तेजस्वी यादव का है। इसे दोजाना की कंपनी बना रही है। फिलहाल यहां भी छापेमारी जारी है।

झारखंड में ED की मिले AK 47
झारखंड में ED की रेड चल रही है। सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित आवास समेत करीब 11 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई  हो रही है। जानकारी के अनुसार, कार्रवाई के दौरान प्रेम प्रकाश के आवास से 2 एके 47 मिली है। इसके साथ ही टीम को 60 कारतूस भी मिले हैं।

पांच नेताओं के घर रेड
सुनील सिंह के अलावा राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद डॉ. फ़ैयाज़ अहमद और राज्य सभा सांसद अशफाक करीम, RJD नेता और पूर्व MLC सुबोध राय और पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना के घर भी छापेमारी की जा रही है।

भाजपा के लिए काम करती है ED और CBI
बिहार में छापेमारी को लेकर RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि आज बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है और इन्होंने (BJP) डराने के लिए आज का दिन चुना है, आप राजनीतिक रूप से लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं। आप इन्हें ED, CBI की नहीं आप इन्हें भाजपा की रेड कहिए। ये संगठन भाजपा के लिए काम करती है। उन्होंने कहा- कल ही हमारे उप मुख्यमंत्री ने यह कहा था ये लोग (BJP) इस स्तर पर जाएंगे। एक दिन वो भी आएगा जब आप नहीं होंगे और आप भी इसी ज़द में आएंगे। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र और फिर बिहार आपके पास स्क्रिप्ट वही है। हम बिहारी है टिकाऊ हैं... बिकाऊ नहीं हैं।

 

 

मुझे फंसाया जा रहा है 
सीबीआई की छापेमारी पर आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह ने कहा है कि उन्हें पूरे मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज ही का दिन इसके लिए क्यों चुना गया है। ये केन्द्र सरकार के इशारे पर हो रहा है और मुझे फंसाने की साजिश रची जा रही है। 

राज्यसभा सांसद के घर भी छापेमारी
सुनील सिंह के साथ-साथ आरजेडी के राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के घर में भी सीबीआई की टीम छापेमारी के लिए पहुंची है। जानकारी के अनुसार, सीबीआई की कई टीम इस छापेमारी में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में ED की टीम भी शामिल है।

झारखंड में भी छापा
बिहार के अलावा झारखंड में भी ED की दबिश जारी है। यहां अवैध खनन घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुये रांची के अलग-अलग इलाकों में रेड मारी है। यहां सीआरपीएफ ने विशेष रूप से मोर्चा संभाल रखा है। जानकारी के अनुसार रांची और झारखंड के करीब 17 लोकेशन पर ईडी की रेड जारी है। 

इसे भी पढ़ें-  बिहार में फिर सियासी हलचल: सदन में होगी नीतीश-तेजस्वी की परीक्षा, स्पीकर के इंकार के बाद फंस गया पेंच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios