Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार पुलिस की पटना के हॉस्टल में रेड, बम बनाने का सामान मिलने से मचा हड़कंप, मामले की जांच शुरू

बिहार पुलिस को कहीं से यूनिवर्सिटी के होस्टलों से किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने की सूचना मिली जिस पर जांच करने पहुंची पुलिस को छात्रावास के एक रूम से बम बनाने का सामान बरामद हुआ है। हालांकि घटना के बाद से रूम में रहने वाला छात्र फरार है।

patna police seize explosive material from a hostel room accused missing sca
Author
Patna, First Published Jun 27, 2022, 4:31 PM IST

पटना ( patna). बिहार की राजधानी पटना के विश्वविद्यालयों के होस्टलों से एक सनसनीखेज खबर आई है। जिसने शिक्षा के क्षेत्र में दशहत भर दी है, साथ ही लोगों में दशहत भर दी है कि यहां भी ऐसे लोग  आने लगे है। जो इस पवित्र जगह को भी खराब करने में लगे है। ताजा मामला बिहार के पटना की यूनिवर्सिटी हॉस्टलों की छानबीन का है, जिसमें रविवार, 26 जून 2022  को पटेल हॉस्टल के एक रूम से बम बनाने का सामान मिला। जैसे ही इसकी जानकारी वहां रहने वाले स्टूडेंट को मिली वो हैरान रह गए कि उनके बीच ऐसा भी कोई छात्र रह रहा है। हालांकि इस घटना के बाद रूम में रहने वाला स्टूडेंट फरार हो गया है।

पुलिस ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ  दर्ज किया केस
रूम से बम बनाने का सामान मिलने के बाद मामले की जांच कर रहे कमदकुआं थाने के प्रभारी ने कुछ अज्ञात छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है, तो वहीं वहां मौजूद कुछ संदिग्ध लड़कों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस उनसे इस मामले की पूछताछ कर रही है। इसके साथ  ही पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं मामले में शामिल जिसके नाम से रूम अलॉट हुआ था वह स्टूडेंट अभी भी फरार चल रहा है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पटेल हॉस्टल के रूम में बरामद हुआ विस्फोट सामान

पुलिस को किसी इंफोर्मर से जानकारी मिली की पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टल रूमों में क्रिमिनल मेंटिलिटी के लोगों के रहने की और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की बात पता चली। हाल ही में बिहार में हुई अग्निपथ के विरोध में हुई घटना को ध्यान में रखते हुए किसी भी जानकारी को हल्के में नहीं लिया और तुरंत कार्यवाही करते हुए पटना के हॉस्टल  में छापेमारी करना शुरू कर दिया। जहां उन्हे पटेल हॉस्टल के रूम में कुछ आपत्तीजनक सामग्री मिली।

 

 

टीवी शो केस में छुपा रखा था सामान
हॉस्टल के रूम में पुलिस को टीवी रूम के हाल के किनारे में छिपाया हुआ कुछ सामान नजर आया। पुलिस ने उस अलमारी का ताला तोड़कर  वह सामान बाहर निकाला और उसकी जांच की तो वह विस्फोटक सामग्री निकली। इनमें सात स्टील के बॉक्स, दो टेप, दो बॉक्स जो वायर से पूरी तरह पैक थे, 200 gram सुतली और 550 ग्राम गोला- बारूद मिले है। हॉस्टल रूम से इस तरह की आपत्तीजनक सामग्री मिलने से वहां रहने वाले बाकी छात्रों के बीच हड़कंप मच गया और वहां डर का माहौल बना हुआ है।

विस्फोटक सामान मिलने के बाद पुलिस और अलर्ट मोड पर आ गई है। उसने वहां बरामद सामान को अपने कब्जे में लेकर मामले जांच में लग गई है। साथ ही जिन स्टूडेंट को प्रारंभिक जांच के आधार पर अरेस्ट किया है उनसे पूछताछ कर पूरे मामले को समझने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़े- Motivational Story: पति की बीमारी ने महिला को बना दिया इलेक्ट्रिशियन,सड़क पर लगाती है दुकान, कमाई सुन सब हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios