पटना (Bihar). बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तैयारियों की निगरानी की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है।  आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिग से 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम' के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बीजेपी नेताओं को संबोधित भी किया। जिसकी शुरूआत पीएम ने भोजपुरी से किया। इसके बाद हिंदी में संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कोरोना संकट में बिहार के लोगों को किसी प्रकार की दिक्‍कत नहीं हो। 

ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च करेगी सरकार

चीन को ऐप्स बैन का झटका देने के बाद पीएम मोदी ने देश के युवाओं को ऐप इनोवेशन का चैलेंज दिया है। पीएम मोदी ने शनिवार को कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारे युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटॉक जैसे भारतीय ऐप बनाएं। मैं भी इन्हें ज्वॉइन करूंगा। 

"राजनीति में सत्ता को सेवा का माध्यम माना"

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों को चुनौती बहुत है। आप लोगों (भाजपा कार्यकर्ताओं) ने बीड़ा उठाया है कि हमारे जो श्रमिक भाई-बहन वापस आए हैं उनका कल्याण करने में कोई कमी नहीं रखेंगे। पीएम मोदी ने कहा, जनसंघ और भाजपा के जन्म का मूलत: उद्देश्य था कि हमारा देश सुखी और समृद्ध कैसे बने और इसी मूल प्रेरणा के साथ हम लोग राजनीति में आ। उन्होंने कहा, हम लोगों ने राजनीति में सत्ता को सेवा का माध्यम माना, हमने कभी भी सत्ता को अपने लाभ का माध्यम नहीं बनाया। निस्वार्थ सेवा ही हमारा संकल्प और संस्कार रहा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

"7 स की शक्ति लेकर आगे बढ़ना होगा"

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने साथ- 7 'स' की शक्ति लेकर आगे बढ़ना चाहिए-सेवाभाव, संतुलन, संयम, समन्वय, सकारात्मकता, सद्भावना, संवाद। बीजेपी के हर कार्यकर्ता के आचरण में इस कोरोना की लड़ाई में भरपूर रूप से इसका प्रभाव दिखाई दिया है। 

"कार्यकर्ता डिजिटल एक्टिविटी में माहिर"

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना हमेशा इस बात के लिए याद रहेगा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने आपको एक डिजिटल एडिशन के रूप में विकसित कर दिया। हर कार्यकर्ता डिजिटल एक्टिविटी करने के लिए माहिर होता जा रहा है। 

अमित शाह कर चुके हैं वर्चुअल रैली
बिहार में चुनाव अभियान की शुरुआत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली से हो चुकी है। इसके बाद राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से मीटिंग की और इन दिनों बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव क्षेत्रीय बैठक कर रहे हैं।