Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार उपचुनाव रिजल्ट: मोकामा में RJD प्रत्याशी ने मारी बाजी, गोपालगंज में BJP ने लहराया परचम

मोकामा में राजद की उम्‍मीदवार और बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी चुनाव काफी बड़े अंतर से जीत चुकी हैं। वहीं गोपालगंज में कड़े मुकाबले के बाद भाजपा की कुसुम देवी चुनाव जीत गई हैं। 

result of by election in bihar mokama seat win by RJD and gopalganj bjp win uja
Author
First Published Nov 6, 2022, 1:50 PM IST

पटना(Bihar). बिहार में हाईवोल्टेज उप चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। मोकामा में राजद की उम्‍मीदवार और बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी चुनाव काफी बड़े अंतर से जीत चुकी हैं। वहीं गोपालगंज में कड़े मुकाबले के बाद भाजपा की कुसुम देवी चुनाव जीत गई हैं। 

बिहार में उप चुनाव के दौरान दोनों बड़ी पार्टियां भाजपा और राजद अपना कब्‍जा बरकरार रखने में सफल रहीं। मोकामा सीट पहले भी राजद के पास थी। इसी तरह गोपालगंज की सीट पहले भी भाजपा के पास थी। गोपालगंज में भाजपा के लिए मुकाबला काफी कठिन हो गया था। यहां पोस्‍टल बैलेट में राजद आगे रहा। बाद में भी अलग-अलग राउंड के परिणाम में राजद कई बार आगे-पीछे हो रहा। यहां बसपा और एआइएमआइएम के उम्‍मीदवार भी मैदान में थे। लेकिन अंत में गोपालगंज की सीट बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी जीतने में कामयाब रहीं ।

बेहद करीबी मुकाबले में जीतीं बीजेपी प्रत्याशी कुसुम 
गोपालगंज में कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन गुप्ता को आखिरी राउंड में 2183 वोटों से हराया है। गोपालगंज में बीजेपी के 70053 वोट पाकर चुनाव जीत गईं जबकि आरजेडी के मोहन गुप्ता को 67870 वोट मिले। उधर, मोकामा उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को 16420 हजार वोटों से हराया है। 21वें राउंड में  नीलम देवी को 79178 वोट मिले। वहीं सोनम देवी को 62758 वोट मिले।

चुनाव परिणाम पर रही दिग्गजों की नजर 
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए रहे। भाजपा अध्‍यक्ष संजय जायसवाल, सांसद सुशील मोदी सहित सभी दलों के बड़े नेताओं की निगाह परिणाम पर बनी रही। राजद और भाजपा दोनों ने परिणाम को अपने पक्ष में बताया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios