Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब इस तारीख को होगा बिहार बंद, तेजस्वी यादव ने इस वजह से बदला अपना फैसला...

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ राजद ने शुक्रवार को 22 दिसंबर को बिहार बंद का आह्ववान किया था। लेकिन अब उसे फैसले को बदल दिया गया है। 

RJD called bihar band against citizen amendment bill on 21 december
Author
Patna, First Published Dec 14, 2019, 11:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। केंद्र सरकार की ओर से बनाए नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने शुक्रवार को 22 दिसंबर को बिहार बंद का आह्ववान किया था। पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने अपने ट्विटर संदेश में लोगों से इस बंद को सफल बनाने की अपील की थी। लेकिन अब इस 
फैसले को बदल दिया गया है। अब राजद 22 नहीं बल्कि 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगी। 

पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने फिर से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बिहार बंद 21 दिसंबर, शनिवार को रहेगा क्योंकि 22 दिसंबर को बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा है। नौजवानों और परीक्षार्थियों को बिहार बंद के चलते परीक्षा स्थल पर पहुँचने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसलिए बिहार बंद अब शनिवार, 21 दिसंबर को रहेगा। बता दें बिहार पुलिस की परीक्षा में हजारों छात्र शामिल होंगे। ऐसे में उस दिन बंद होने से उन छात्रों को परीक्षा केंद्र तक आने-जाने में दिक्कत होगी। 

वहीं दूसरी ओर कई युवा पार्टी कार्यकर्ता भी 22 को परीक्षा देते होंगे। ऐसे में तेजस्वी यादव ने विरोध को एक दिन आगे कर लिया है। बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार का पूरजोर विरोध हो रहा है। पूर्व के राज्यों में हिंसा भड़की है। तो हिंदीपट्टी के राज्यों में भी विपक्षी दल और अन्य संगठन विरोध कर रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios