RRB NTPC भर्ती विवाद: छात्रों का बिहार बंद आज, राजद ने किया समर्थन, UP में अलर्ट

| Jan 28 2022, 12:49 AM IST

RRB NTPC भर्ती विवाद: छात्रों का बिहार बंद आज, राजद ने किया समर्थन, UP में अलर्ट

सार

RRB NTPC भर्ती विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में छात्रों ने शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया है।

पटना। RRB NTPC भर्ती विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में छात्रों ने शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया है। बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) समेत पूरे महागठबंधन ने बंद का समर्थन किया है। वहीं, छात्रों के विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी, आईजी रेंज और एडीजी जोन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 

छात्र लगा रहे परीक्षा में धांधली का आरोप
बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में गड़बड़ी हुई है। इसके विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बुधवार को गया में ट्रेन में आग लगा दिया था। इसके साथ ही जहानाबाद व अन्य जिलों में भी छात्रों ने बबाल काटा। मंगलवार को छात्रों ने पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, आरा और बक्सर में भी विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया था। छात्रों के भारी विरोध को देखते हुए रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की है, इसके बाद भी छात्रा का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस कर रही कार्रवाई
दूसरी ओर बिहार में RRB-NTPC के रिजल्ट को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। भोजपुर में 700 और नवादा में 500 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। दोनों जिलों में आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। गया में ट्रेन की बोगियों में आगजनी करने वालों की जांच में पुलिस जुट गई। वीडियो फुटेज और संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर उपद्रव करने वालों की तलाश की जांच की जा रही है। 

वहीं, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि 24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान, 6 कोचिंग संस्थान के शिक्षकों को उकसाने के लिए नामित किया गया था। हमने जांच के लिए कुछ वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है।

 

ये भी पढ़ें

बिहार में हिंसक हुआ छात्रों का प्रदर्शन: चलती ट्रेनों में लगाई आग, तस्वीरें में देखिए धू-धू कर जल गईं बोगियां

छात्रों से रेल मंत्री की अपील, रेलवे आपकी संपत्ति, इसे सुरक्षित रखें, आपकी चिंताओं को लेकर सरकार गंभीर

बिहार में कौन है Khan Sir? जिस पर RRB-NTPC विवाद में दर्ज FIR, छात्रों को भड़काने का बताया जा रहा मास्टरमाइंड