Asianet News Hindi

ट्रक ड्राइवर से रंगदारी मांगना पड़ा दो पुलिसकर्मियों को भारी, रुतबा गया-इज्जत गई, पहुंच गए जेल

गया के बाराचट्टी थाने के दो पुलिसकर्मियों ने मांगी थी एक ट्रक ड्राइवर से 50 हजार रुपए की रंगदारी। ओडिशा से लोहा लेकर नेपाल जा रहा था ट्रक।
 

shameful case of shameful case of extortion by Barachatti police station in Bihar
Author
Gaya, First Published Jul 13, 2019, 1:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गया. कहते हैं कि किसी डिपार्टमेंट में भले ही 90 प्रतिशत लोग बेईमान हों, अगर एक ईमानदार अफसर सबकी खटिया खड़ी कर देता है। ऐसा ही कुछ यहां सामने आया है। एक ट्रक ड्राइवर से रंगदारी मांगना दो पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। शिकायत मिलते ही SP ने दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करा दिया। वहीं थाना इंचार्ज भी नप गए। उन्हें लाइन में भेज दिया गया। इस मामले में थाने की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर को भी लॉकअप में डाला गया है। ट्रक ड्राइवर के बयान के बाद मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। आरोपी पुलिसकर्मियों को जेल भेजा गया है।


पुलिस को नहीं था लोहे की जांच का अधिकार...
SSP राजीव मिश्रा ने बताया कि ओडिशा से लोहा भरके एक ट्रक नेपाल जा रहा था। ट्रक झारखंड का है। गुरुवार रात NH पर गोल्डन लाइन होटल के पास ट्रक खड़ा था। तभी बाराचट्टी थाने के दो ASI धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार वहां पहुंचे। दोनों उस वक्त ड्यूटी पर भी नहीं थे। इसके बावजूद वे ट्रक की जांच-पड़ताल करने लगे। 

SSP ने कहा कि लोहे की जांच का अधिकार पुलिस को नहीं है। दोनों पुलिसकर्मी ट्रक ड्राइवर से 50 हजार रुपए की मांग करने लगे। जब उसने इनकार किया, तो ड्राइवर और खलासी को पकड़कर थाने ले गए। दोनों ने रंगदारी न देने पर गाड़ी के मूल कागजात और चाबी छीन ली। इसके बाद दवाब डालकर ट्रक मालिक को थाने बुलाया। शुक्रवार शाम इसकी शिकायत पुलिस अफसरों तक पहुंच गई। इसके बाद थाने में छापामारी की गई।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios