पटना (Bihar) । कर्नाटक के शिवमोगा में हुए धमाके में बिहार के आठ लोग मारे गए हैं, जो श्रमिक थे। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक के शिवमोगा में डायनामाइट और जिलेटिन के छड़ लदे ट्रक में विस्फोट हो गया, जिससे वहां मौजूद बिहार के श्रमिकों की मौत हो गई है। बताते हैं कि विस्फोट इतना तेज था कि कई घरों के शीशे टूट गए।

शिमोगा है कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का गृह जिला 
शिमोगा के जिलाधिकारी ने कहा, घबराने की बात नहीं है। हम अलर्ट पर हैं। इलाके की घेरेबंदी कर दी गई है। विस्फोट शिमोगा शहर से 5-6 किलोमीटर दूर हुआ। हालांकि पुलिस का कहना है कि यह नहीं पता कि ट्रक में विस्फोट हुआ था या ट्रक के बगल में। शिमोगा कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का गृह जिला है। कई लोगों को लगा कि यह विस्फोट नहीं भूकंप का झटका है।

पुलिस अधिकारी ने कही ये बातें
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, भूकंप नहीं आया था। लेकिन ग्रामीण पुलिस स्टेशन के पास हुन्सुर में एक विस्फोट हुआ। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ये ट्टीट
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'शिवमोगा में जानमाल के नुकसान से आहत। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

सीएम ने दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है। मैं इस घटना से मर्माहत हूं। मैं मृतकों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। साथ हीं हादसे में घायल हुए लोगों को शीघ्र स्वास्थ होने की भी ईश्वर से कामना करता हूं। सीएम ने स्थानीक आयुक्त नई दिल्ली को कर्नाटक सरकार के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।