Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब हवा में मस्ती कर रहे थे लोग, अचानक से टूट गया झूला, सोनपुर मेले में दिल दहलाने वाला हादसा

बिहार के विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला में रविवार(20 नवंबर) को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां झूला टूटने से उसमें बैठे 6 लोग जमीन पर गिर पड़े। पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें एक की स्थिति गंभीर है। गंभीर घायल अमन खान को पटना रेफर किया गया है। जबकि पांच लोगों का सोनपुर में ही इलाज किया जा रहा है।

Shocking accident of Jhula collapses at world famous Sonpur fair in Bihar kpa
Author
First Published Nov 21, 2022, 6:34 AM IST

पटना. बिहार के विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला में रविवार(20 नवंबर) को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां झूला टूटने से उसमें बैठे 6 लोग जमीन पर गिर पड़े। पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें एक की स्थिति गंभीर है। गंभीर घायल अमन खान को पटना रेफर किया गया है। जबकि पांच लोगों का सोनपुर में ही इलाज किया जा रहा है। रविवार होने से मेले में भारी भीड़ थी। बताया जाता है किअचानक से झूले का एक हिस्सा टूट गया था।

देखते ही देखते मची अफरा-तफरी
जैसे ही झूला टूटा उसमें बैठे लोग चीखने लगे। उनकी आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग झूले की तरफ भागे। इस बीच 6 लोग लटककर उतरने के चक्कर में नीचे गिर पड़े। उन्हें लोग गोद में उठाकर मेला स्थल से बाहर ले गए। हादसे की वजह पता नहीं चल पाई है। पुलिस जांच कर रही है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। फायर ब्रिगेड को बुला लिया गया था। घायलों में रुख़सार खानम (31 वर्ष) पति मो.शहजाद, गिरीश कुमार (55 वर्ष) पिता सुरेश प्रसाद, अमन खान (19 वर्ष) पिता अली ईमाम, अमन खान (18 वर्ष) पिता वाहिद खान, रत्नेश कुमार(18 वर्ष) पिता हरे राम सिंह और राम विनोद प्रसाद राय(60 वर्ष) पिता राजदेव राय शामिल हैं।

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया था अमन खान
बताया जाता है कि झूला टूटने के बाद अमन खान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। कुछ लोगों का कहना है कि लोग झूले में बैठकर स्टंट कर रहे थे।

मुंबई में ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया था
इसी महीने के शुरुआत में मुंबई के घाटकोपर मॉल में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई थी। घाटकोपर के नीलयोग मॉल(Neelyog MallGhatkopar) के किड्स जोन में स्लाइडर से फिसलने के बाद साढ़े तीन साल की बच्ची दलीशा वर्मा की मौत हो गई थी। पंत नगर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था। लेकिन बच्ची की मां ने किसी के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। दरअसल, स्लाइडर से फिसलने के बाद बच्ची को चक्कर आए थे। उसकी मां उसे अस्पताल लेकर गई, लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका। बच्ची को कहीं कोई चोट नहीं थी, लिहाजा यह मौत रहस्य बनकर रह गई है। क्लिक करके पढ़ें ये घटना

यह भी पढ़ें
बिहार में भीषण सड़क हादसा: कम से कम 12 लोगों की मौत, वैशाली जिले में भूमिया बाबा की पूजा में जुटे थे सभी
पुणे में कंटेनर का ब्रेक होने से भयंकर हादसा, हाइवे पर फैला तेल, 48 वाहन एक दूसरे से टकराए, कई किलोमीटर जाम

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios