Asianet News HindiAsianet News Hindi

देर रात बेटे के घर पहुंचने पर मां ने खोला दरवाजा, घात लगाए अपराधी अंदर घुसे और लूट ली 18 लाख की संपत्ति

ठंड के महीने में चोरी, छिनतई, लूट जैसी घटनाएं बढ़ जाती है। ठंड की वजह से लोग बिस्तर में दुबके रहते हैं दूसरी तरफ अपराधी अपराध करके निकल जाते हैं। इस समय में देर रात अकेले आना-जाना भी खतरे से खाली नहीं है।

six criminals looted 18 lakh in patna from retired nmch officer house
Author
Patna, First Published Dec 27, 2019, 11:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। यदि आप भी देर रात अकेले घर आते हैं तो सतर्क हो जाएं। संभव है कि आपके गेट खटखटाने पर जब आपके परिजन दरवाजा खोले तो आपके पीछे से अपराधी भी घर में घुस जाए। फिर हथियार के दम पर लूट की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। ऐसा ही एक घटना सामने आया है बिहार की राजधानी पटना से। जहां एनएमसीएच से रिटायर्ड कर्मचारी राम प्रसाद सिंह के घर घुसे छह से अधिक हथियारबंद अपराधियों ने परिवार वालों को बंधक बनाकर 18 लाख से अधिक की संपत्ति पर डाका डालकर फरार हो गए। विरोध करने पर बदमाशों ने युवक राहुल को तेज हथियार से वार कर जख्मी कर दिया। घटना बाइपास थाना क्षेत्र के रानीपुर पैजाबा स्थित सोनाली नगर की है।

बेटे के दरवाजा खटखटाने पर गेट खोली थी मां 
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। रिटायर्ड कर्मचारी राम प्रसाद सिंह ने बताया कि बुधवार की रात बेटे राहुल ने घर पहुंचने के बाद दरवाजा खटखटाया और उसकी मां ने जैसे ही गेट खोला, घात लगाए हथियारबंद अपराधी अंदर घुस गए। डकैतों ने घर के सभी सदस्यों को कट्टा का भय दिखाकर एक तरफ कर दिया। इसके बाद रामप्रसाद सिंह, पत्नी उमा देवी और बेटे राहुल की पत्नी सोनी कुमारी के हाथ-पैर बांध कर एक कमरे में बंद कर दिया। राहुल ने जब विरोध किया तब अपराधियों ने तेज हथियार से वार कर दिया। 

दो लाख रुपए नगद सहित कीमती सामान ले गए
बदमाश बार-बार धमका रहे थे कि शोर मचाने पर सबके सीने में गोली मार देंगे। अपराधियों ने हर एक कमरे की आलमारी का ताला खोलकर कीमती सामान की गठरी बना ली। दो अपराधी गेट के पास हथियार लेकर खड़े था जबकि चार से अधिक बदमाश घर के अंदर थे। अपराधी बार-बार पूछ रहे थे, मोटी रकम कहां पर छिपा कर रखी है। आलमारी की चाबी कहां है। जबाव नहीं मिलने पर मारपीट करने लगे। घर में करीब एक घंटे तक उत्पात मचाने के बाद अपराधी दो लाख रुपए नगद, 16 लाख रुपए से अधिक मूल्य के गहने, कीमती कपड़े, कई मोबाइल सहित अन्य सामान लेकर निकल गए।

सासीटीवी कैमरे से मिला कुछ सुराग
सूचना के बाद बुधवार की देर रात ही बाइपास थाना पुलिस मौके पर पहुंची। श्वान दस्ते को भी बुलाया गया। बाइपास थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है। घटना स्थल से कुछ दूरी पर एक सीसीटीवी कैमरे से कुछ सुराग मिले हैं, लेकिन रात होने की वजह से बहुत कुछ साफ नहीं दिख रहा है। घायल राहुल का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios