18 करोड़ की चरस के साथ पकड़े गए तस्कर, तस्करों में एक महिला भी शामिल, सीमा पार से जुड़े हैं तार

| Dec 09 2022, 02:21 PM IST

18 करोड़ की चरस के साथ पकड़े गए तस्कर, तस्करों में एक महिला भी शामिल, सीमा पार से जुड़े हैं तार

सार

बिहार पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है।

मोतिहारी( Bihar).  बिहार पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है। गिरोह के साथ एक महिला भी थी जो पुलिस की गिरफ्त में आई है। तस्करों के पास से चरस पकड़ी गई है जिसका बाजार मूल्य तकरीबन 18 करोड़ बताया जा रहा है। पुलिस गिरोह के सदस्यों से और अधिक जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर के जरिए चरस की बड़ी खेप की तस्करी की सूचना मिली थी। पुलिस को सूचना मिली कि नेपाल से मोतिहारी के रास्ते दिल्ली मादक पदार्थों की बड़ी खेप जाने वाली है। इसकी सूचना पर तुरन्त एक्टिव हुई और सदर डीएसपी के नेतृत्व में नगर और छतौनी थाने की पुलिस ने संयुक्त रुप घेराबंदी कर दिया। मादक पदार्थ के तस्कर नेपाल से चरस की खेप को लेकर मोतिहारी से बस पर सवार होने वाले थे लेकिन पुलिस को देख कर भागने लगे। पुलिस ने उन्हें दौड़ा कर पकड़ लिया और तस्करों के बैग और झोले बड़ी मात्रा में चरस बरामद किया।

Subscribe to get breaking news alerts

18 करोड़ आंकी गई है चरस की कीमत
चरस की तस्करी कर रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही है। गिरफ्तार तस्करों में एक महिला और दो पुरुष भी शामिल हैं। बरामद चरस की कीमत 18 करोड़ रुपये आंकी गयी है। तस्करों को मोतिहारी नगर के छतौनी बस स्टैण्ड से चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है।


सीमावर्ती इलाके में होती है तस्करी
एसपी डॉ.कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल का सीमावर्ती इलाका होने के कारण मादक पदार्थों की तस्करी होती रहती है। इस तस्करी पर पुलिस की पैनी निगाह रहती है। इसी निगाहेबानी के दौरान तस्करी के बड़े खेल का खुलासा किया गया है। एसपी ने कहा कि 18 किलोग्राम चरस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस तस्करी के गिरोह का खुलासा करने में जुटी है।