Asianet News Hindi

किसान को काटने के बाद सांप की मौत, एक सूझबूझ से बचा ली युवक ने अपनी जान

एक हैरान कर देने वाला मामल बिहार में सामने आया है। जहां एक युवक को काटने के बाद सांप को अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं युवक पूर्ण रुप से स्वस्थ है।

snake death after biting farmer in patna
Author
Patna, First Published Sep 2, 2019, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सुपौल (बिहार). आपने अक्सर सुना होगा कि सांप के काटने से किसी की मौत हो गई। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि इंसान को काटने के बाद सांप की मौत हो गई हो। ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला एक बिहार में सामने आया है जहां एक युवक को काटने के बाद सांप को अपनी जान गंवानी पड़ी। 

दरअसल यह मामला है बिहार के सुपौल जिले का जहां यह घटना लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक किसान सुबोध कुमर बगीचे में फूल तोड़ रहे थे उसी दौरान सांप ने उनसो काट लिया। इसके बाद वो पास में मौजूद पत्थर के ढेर में  घुस गया। स्थानीय लोग और परिजनों किसान को पास के एक अस्पताल में ले गए जहां उसका इलाज करवाया। डॉक्टरों ने युवक का इलाज करने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया। 

किसान की सूझबूझ से बची जान
सुबोध की तारीफ आज आस-पास के लोग ही नहीं बल्कि डॉक्टर भी कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहाना है कि इस मामले में इलाज तो जुरुरी है ही। लेकिन सुबोध की एक सूझबूझ ने उसकी जिंदगी बचा ली। दरअसल किसान सांप काटने के बाद अपना जनेऊ को उतार कर पैर में कसकर बांध लिया था। जिससे सांप का जहर कहीं फैल नहीं पाया और उसकी जान बच गई। 

युवक तो बच गया लेकिन सांप की हो गई मौत
इस केस में हैरान करने वाली बात यह है कि युकक तो बच गया लेकिन उसे काटने के बाद सांप की मौत हो गई। जब स्थानीय लोगों ने पत्थर के ढेर को हटाकर सांप के देखना चाहा तो वह जमीन पर मरा पड़ा हुआ था। डॉक्टर के अनुसार इस मौसम में सांप पर केंचुली होती है। इसलिए जहर का कुछ अंश सांप के मुंह में आ जाता है जिसकी वजह से वह मर जाता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios