Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार की बेटी को सलाम: जो कांस्टेबल से बन गई DSP, 7 महीन की बेटी को गोद में लेकर करती थी ड्यूटी

बेगूसराय जिले की महिला कांस्टेबल बबली कुमारी अब वो डीएसपी यानि पुलिस उपाधीक्षक यानी गई है। उसने दिन रात मेहनत कर  बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) पास कर ली है। बिहार पुलिस के अधिकारी उसकी मेहनत को सलाम करते हुए सम्मानित कर रहे हैं। 

 

 

success and  inspiring story begusarai police female constable became dsp in bihar bpsc cleared kpr
Author
Begusarai, First Published Aug 27, 2022, 11:49 AM IST

बेगूसराय (बिहार). कहते हैं कुछ करने की चाहत और जज्बा हो तो हर मुश्किल घड़ी को पार कर कामयाबी मिल जाती है। बेगूसराय जिले की महिला कांस्टेबल बबली कुमारी ने कुछ ऐसी ही मिसाल पेश की है। जो आरक्षक पद पर भर्ती हुई थी, लेकिन अब वो डीएसपी यानि पुलिस उपाधीक्षक यानी गई है। बिहार पुलिस के अधिकारी उसकी मेहनत को सलाम करते हुए सम्मानित कर रहे हैं। 

7 माह की बेटी को गोद में लेकर करती रहीं ड्यूटी
दरअसल, कांस्टेबल बबली कुमारी ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) या बिहार सिविल सेवा परीक्षा पास की है। उसे यह सफलता तीसरे प्रयास में मिली है। बबली की एक सात महीने के बच्ची भी है, जिसके बावजूद भी वो कड़ी मेहनत करती रही। कई बार तो उसने बेटी को गोद में लेकर ड्यूटी तक की है।

शादी और बेटी होन के बाद भी जारी रखी आगे की पढ़ाई
बता दें कि बबली मूल रूप से गया जिले की निवासी है। उसने  2015 में खगड़िया में बतौर कॉन्स्टेबल पुलिस  की नौकरी ज्वाइन की थी। हालांकि कांस्टेबल बनने से दो साल पहले बबली की 2013 में रोहित कुमार से शादी हो गई थी। विवाह और परिवारिक जिम्मेदारियां निभाते हुए भी वोअन्य परीक्षाओं के लिए भी तैयारी करती रही। आज उसी कड़ी मेहनत की दम पर वो तीसरे प्रयास में बीपीएससी परीक्षा पास करने में सफल हुईं है।

success and  inspiring story begusarai police female constable became dsp in bihar bpsc cleared kpr

एसपी और डीएसपी ने बबली कुमारी को किया सैल्यूट
बबली कुमारी वर्तमान में बेगूसराय की पुलिस लाइन एसपी कार्यालय में पदस्थ हैं। एसपी योगेंद्र कुमार ने  बबली कुमारी को सम्मानित किया और आने वाले दिनों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा- बबली ने जिस कर्तव्यनिष्ठा से अपनी ड्यूटी निभाई उसी तरह वह परीक्षा की तैयारी भी करती रही। इस मौके पर जिले के पुलिस  मुख्यालय डीएसपी निशीत प्रिया, सदर डीएसपी अमित कुमार ने बबली का मुंह मीठा कराया और बधाई दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios