Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिला के जरिए लग्जरी वाहन से हो रही थी शराब की तस्करी, हथियार व शराब के साथ 7 गिरफ्तार

शराबबंदी के कड़े कानून के बीच बिहार में शराब  की तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही है। अलग-अलग समय में सूबे के अलग-अलग जिलों से पुलिस शराब की खेप के साथ तस्करी में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर रही है सुपौल में पुलिस ने एक बड़े गिरोह को पकड़ा है, जो महिला और हथियार के दम पर शराब की तस्करी कर रहे थे। 
 

supaul police busted nexus of liquor smuggler gang seven arrested pra
Author
Supaul, First Published Mar 20, 2020, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सुपौल। महिला को आगे कर लग्जरी वाहनों से शराब की तस्करी किए जाने का एक मामला बिहार के सुपौल जिले से सामने आया है। एसपी मनोज कुमार के निर्देश पर गठित दो टीम ने शराब तस्करी के एक बड़े गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने तीन लग्जरी वाहन के साथ एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार शराब कारोबारियों में किसनपुर के मन्नू कुमार, पिपरा के चंद्रशेखर कुमार जबकि पिपरा पुलिस ने गौरवगढ़ के मुकेश यादव, पिपरा लिटियाही के राकेश चौधरी, सुपौल नया नगर के अदित आलोक मिश्रा सहित उत्तर दिनाजपुर के मो. नूर आलम और किशनगंज धर्मगंज की खुशबू देवी शामिल है। 

41 कार्टून शराब की हुई बरादमगी
कार्रवाई के बारे में एसपी ने बताया कि जब्त वाहनों में एक स्कॉर्पियो, एक हैरियर और एक कार शामिल है। कार्रवाई में 41 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई है। एसपी मनोज कुमार ने बताया कि शराब कारोबारी कारोबार के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कहीं महिला का सहारा लिया जाता है तो कहीं शस्त्र का उपयोग कर रहे हैं। बता दें कि 2016 में शराबबंदी लागू होने के कारण राज्य में शराब पीना, बेचना अथवा निर्माण करने पर कानूनन पाबंदी लगी है। 

मन्नू पर कई मामले हैं दर्ज 
शराब कारोबार में पकड़े गए मन्नू कुमार जो टेंगराही किशनपुर का रहने वाला है। उसपर किशनपुर थाना में कई मामला दर्ज है। मन्नू पर शराब कारोबार ही नहीं बल्कि, लूट, मारपीट, शराब कारोबार से जुड़े मामले दर्ज हैं। गुरुवार को पकड़े गए शराब कारोबारी मन्नू पर किशनपुर थाना में कांड संख्या 260/17, 261/17, 263/17, 207/18 दर्ज है। पकड़ा गया एक आरोपी पुलिस और कोर्ट को नाबालिग होने का हवाला देकर कारोबारी कई बार छूट चुका है। लेकिन इस बार पकड़े जाने के बाद पुलिस ने इस आरोपी का मेडिकल जांच कराने का निर्णय लिया है। मेडिकल जांच में अगर आरोपी का उम्र सही रहा तो उसपर उम्र छिपाने का भी एक मामला दर्ज किया जाएगा।

पकड़ाने वाला ही निकला कारोबारी
कल तक शराब तस्करों को पकड़ाने वाला एक आरोपी गुरुवार को पकड़े जाने के बाद शराब कारोबारी निकला। पकड़ाया एक आरोपी कई बार पुलिस को सूचना देकर शराब कारोबारी को पकड़ाने का काम किया करता था। लेकिन पुलिस को यह पता नहीं था कि पकड़ाने वाला ही शराब कारोबार में संलिप्त है। गुरुवार को जब वह पकड़ा गया तो पुलिस भी हैरान रह गई कि कल तक जो दूसरे शराब कारोबारी को पकड़ाया करता था आज वहीं शराब की तस्करी कर रहा था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios