Asianet News HindiAsianet News Hindi

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का अपनी पत्नी पर किया कमेंट हो रहा है वायरल, इंटरनेट पर मचा है धूम...

बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। नीतीश कुमार के बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद वह राजद व अन्य दलों के महागठबंधन का हिस्सा हैं। नीतीश कुमार ने 8वीं बार सीएम पद की शपथ ली है। 

Tejashwi Yadav comment on wife Rachel Godinho goes viral, know all about her, DVG
Author
Patna, First Published Aug 12, 2022, 9:28 PM IST

नई दिल्ली। बिहार के उप मुख्यमंत्री पद (Bihar Deputy Chief Minister) की शपथ बुधवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ली है। तेजस्वी यादव की कुछ ही महीने पहले शादी हुई है। तेजस्वी ने एक टीवी चैनल को दिए अपने राजनीतिक इंटरव्यू के दौरान अपनी पत्नी के बारे में कुछ बातें बताई। तेजस्वी यादव का अपनी पत्नी पर किया गया कमेंट काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने बताया कि "मैंने अपने पिता से कहा 'मैं इस लड़की को डेट कर रहा हूं और उससे शादी करना पसंद करूंगा। लेकिन वह एक ईसाई है'। मेरे पिताजी ने तत्काल कहा, 'इट्स ओके। नो प्रॉब्लम'। आइए जानते हैं तेजस्वी की पत्नी रचेल (Rachel Godinho) के बारे में सबसे महत्वपूर्ण तथ्य...

  • वह हरियाणा (Haryana) के रेवाड़ी की रहने वाली हैं। लेकिन बचपन में ही अपने परिवार के साथ दिल्ली आ गई थीं।
  • उन्होंने दिल्ली में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की हैं। वह दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ीं, जहां उनके स्कूलमेट तेजस्वी यादव रहे। दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम में तेजस्वी यादव के साथ ही पढ़ी।
  • रचेल गोडिन्हो के पिता दिल्ली में एक स्कूल प्रिंसिपल के रूप में सेवानिवृत्त हुए। रिपोर्टों के अनुसार, सुश्री गोडिन्हो ने नागरिक उड्डयन उद्योग में केबिन क्रू मेंबर के रूप में काम किया।
  • लालू यादव के सबसे छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी रचेल गोडिन्हो से पिछले साल दिसंबर में एक सादे समारोह में हुई थी। श्री यादव की पत्नी ने शादी के बाद से लो प्रोफाइल रखा है। 
  • राचेल गोडिन्हो ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर राजश्री यादव रख लिया।
  • पिछले साल नई दिल्ली में हुई शादी में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव सहित कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुईं। शादी में करीब 50 करीबी दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए थे।
  • तेजस्वी नौ भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। उनकी सात बहनें और एक बड़ा भाई तेज प्रताप है।

यह भी पढ़ें:

Har Ghar Tiranga: तस्वीरों में देखिए कैसे बच्चों में रम गए मोदी, सबको अपने हाथों से दिया तिरंगा

नीतीश कुमार को समर्थन देने के बाद तेजस्वी का बड़ा आरोप- गठबंधन वाली पार्टी को खत्म कर देती है BJP

जेपी के चेलों की फिर एकसाथ आने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है, यूं ही नीतीश-लालू की पार्टी की नहीं बढ़ी नजदीकियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios