Asianet News Hindi

केरल से पहुंचे प्रवासी मजदूरों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, मांग रहे थे एक-एक हजार रुपये

हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गृह जिला छपरा और जहानाबाद जाने के लिए कटिहार पहुंचे थे। लेकिन, वहां से उनको घर जाने के लिए कोई भी सरकारी व्यवस्था नहीं थी। इससे नाराज मजदूरों ने स्टेशन परिसर में जमकर बवाल काटा। प्रवासी मजदूरों ने स्टेशन परिसर के रोड को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। 

The police lathi-charged the migrant laborers coming from Kerala asa
Author
Katihar, First Published Jun 4, 2020, 10:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कटिहार (Bihar) । केरल से आए मजदूर स्पेशल ट्रेन के यात्रियों पर लाठीचार्ज किया गया है। कहा जा रहा है कि यात्री कटिहार जंक्शन पर उतरने के बाद बस सेवा उपलब्ध न होने पर अपने गृह जनपद जाने के लिए प्रति व्यक्ति हजार रुपये की मांग कर रहे थे। इसे लेकर प्रवासी मजदूरों ने जमकर हंगामा मचाया। इससे नाराज ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल का प्रयोग किया और जमकर लाठियां भांजी।

बस की व्यवस्था करने में लगा प्रशासन
मजदूरों ने सरकार को कोसते हुए कहा कि उन्हें केरल से उनके गृह जिले छपरा न भेजकर कटिहार क्यों भेजा गया। फिलहाल जिला प्रसाशन उनके लिए बसों की व्यवस्था करवाने की कवायद में जुटा है। लेकिन, भूखे प्यासे प्रवासी मजदूरों की हालत देखकर सरकारी व्यवस्था पर लापरवाही का सवालिया निशान जरूर लग गया है।

छपरा और जहानाबाद जिले के हैं मजदूर
हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गृह जिला छपरा और जहानाबाद जाने के लिए कटिहार पहुंचे थे। लेकिन, वहां से उनको घर जाने के लिए कोई भी सरकारी व्यवस्था नहीं थी। इससे नाराज मजदूरों ने स्टेशन परिसर में जमकर बवाल काटा। प्रवासी मजदूरों ने स्टेशन परिसर के रोड को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। कुछ समय के लिए लॉ एंड आर्डर की स्थिति गड़बड़ा गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तीतर-बितर किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios