Asianet News Hindi

शौक-शौक में लाखों रु. कमाने लगा ये शख्स, आप भी घर बैठे कर सकते हैं इतनी कमाई

 प्रभु शर्मा अक्सर यूट्यूब पर वीडियो देखा करते थे। एक दिन उन्होंने इससे आईडिया लेकर मछली पालन का काम शुरु किया। उन्होंने सारी टिप्स को यूट्यूब पर बारीकी से देखा और फॉलो किया तो आज वह लाखों रुपए महीना की कमाई कर रहे हैं।

this man millions rupees earned by watching YouTube in siwan bihar
Author
Siwan, First Published Sep 9, 2019, 4:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीवान (बिहार). आज का समय सोशल मीडिया का युग है। बहुत ही कम लोग ऐसे होंगे जो इसका इस्तेमाल न करते हों। कोइ इसका यूज टाइम पास के लिए करता है तो कोई जानकारी जुटाने के लिए। लेकिन आज हम आपको ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूट्यूब देखकर लाखों की कमाई कर रहा है।

शौक को ही बना लिया करियर
दरअसल इस शख्स का नाम है प्रभु शर्मा जो बिहार के सीवान के रहने वाले हैं।  प्रभु शर्मा अक्सर यूट्यूब पर वीडियो देखा करते थे। उनको इसका इतना शौक था कि वह हर समय यूट्यूब देखते रहते थे। एक दिन उन्होंने इससे आईडियो लेकर मछली पालन का काम शुरु किया। उन्होंने सारी टिप्स को बारीकी से देखा और फॉलो किया तो आज वह लाखों रुपए महीना की कमाई कर रहे हैं।

कम लागत में ज्यादा इनकम
प्रभु शर्मा कम लागत और हाईटेक तरीके से अपने घर के दरवाजे के पास जमीन पर ही मछली पालन कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए 60 हजार रुपए में  एक 10 हजार लीटर का एक पानी का टैंक खरीदा और उसमें लगभग 5000 मांगुर मछली को डाल दिया। फिर वह उनको धीरे-धीरे दाना देते हरै और वह जब बड़ी हो गईं तो उनको बाजार में बेचने के लिए गए। आज प्रभु शर्मा हर महीने करीब ढाई लाख रुपए महीना कमा लेते हैं।

यूट्यूब पर सीखा था मछली पालन
इस बारे में प्रभु शर्मा का कहना है कि मैं कई लोगों को देखता था वह पैसा कमाने के लिए दूसरे राज्य चले जाते थे। लेकिन मैंने सोचा था मैं यहीं रहकर अपना करियर बनाऊंगा। मैं अक्सर सोशल मीडिया का शौकीन था। कभी फेसबुक तो कभी गूगल पर वीडियो देखता रहता था। लेकिन एक दिन मैंने यू ट्यूब पर मछली पालन का एक वीडियो देखा जो कम लागत में अच्छी इनकम के बारे में जानकारी दे रहा था। बस मैंने भी सोच लिया अब मैं भी यही काम करुंगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios