Asianet News Hindi

पुलिसवालों ने जब मंत्री के बेटे का नहीं काटा चालान, तो चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

पटना में वाहन चेकिंग के दौरान जब पुलिस के बड़े अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरजीत चौबे की गाड़ी को रोका तो पर किसी ने उनके कागजात नहीं चेक किए। साथ ही किसी भी पुलिसवाले में इतनी हिम्मत नहीं थी कि उनका चालान काट सके। जबकि मंत्री के बेटा-बहू बिना सीट बेल्ट बांधकर गाड़ी चला रहे थे।

union minister ashwini choubey son break traffic rule in patna
Author
Patna, First Published Sep 9, 2019, 7:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. मोटर व्हीकल एक्ट में बदलावों के बाद चालान का खौफ हर जगह देखने को मिल रहा है। लेकिन बिहार पुलिस तो लोगों का चेहरा देखकर चालान काट रही है। यहां अगर  VIP आदमी  यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं तो किसी का चालान नहीं कटता। ऐसा ही एक ताजा मामला पटना में देखने को मिला है। जहां पुलिस अधिकारियों के कहने के बाद भी पुलिसकर्मी  VIP लोगों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं कर रहे हैं।

तीन पुलिसकर्मयों को किया गया सस्पेंड 
पटना में रविवार को वाहन चेकिंग के दौरान जब पुलिस के बड़े अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की गाड़ी को रोका तो पर किसी ने उनके कागजात नहीं चेक किए। साथ ही किसी भी पुलिसवाले में इतनी हिम्मत नहीं थी कि उनका चालान काट सके। जब यह बात बिहार पुलिस के आयुक्त आनंद किशोर पता चली तो उन्होंने एक एसआई सहित दो पुलिसकर्मयों को ड्यूटी सस्पेंड कर दिया है। 

सबके खिलाफ लेंगे एक्शन
प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने बताया कि नए ट्रैफिक नियमों के तहत वाहनों की चेकिंग की जा रही है। किसी को भी ट्रैफिक नियम तोड़ने की छूट नहीं है। नियम सबके लिए बराबर हैं, चाहे कोई आम आदमी हो या कोई VIP हो। जो भी नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

कार में बिना सीट बेल्ट बांध बैठे थे मंत्री के बेटा-बहू
जानकारी के मुताबिक, मंत्री परिवार की गाड़ी में आगे की सीट पर उनके बेटे अरिजीत चौबे और उनकी पत्नी बिना सीट बेल्ट बांधकर बैठे थे। साथी पिछली वाली सीट पर उनकी मां बैठी हुईं थी। मंत्री के बेटे ने गाड़ी को तो रोका लेकिन पुलिस वालों ने उनकी चैकिंग नहीं की और किसी प्रकार की कोई कारवाई की।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios