Asianet News Hindi

...जब हैंडपंप से निकलने लगा सोना ही सोना, देखकर हैरान हो गई पुलिस और एसटीएफ

एसपी ने बताया कि इसके अलावा कई जाली दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीते साल 2019 में नवंबर महीने में अपराधियों ने सोना लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में पहले कई अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अभी तक 51 किलो सोना लूट में से 17 किलो सोना बरामद कर लिया गया है।

when the gold started coming out of the hand pump, the police and STF were surprised to see ASA
Author
Vaishali, First Published Jun 8, 2020, 8:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वैशाली (Bihar)। पुलिस और बिहार एसटीएफ ने सोना लूट कांड मामले में दो कुख्यात बदमाशों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में दो महिला भी शामिल है। वहीं, आरोपियों के पास से लूट का 8 किलो सोना बरामद हुए हैं। बड़ी बता तो यह कि एक बदमाश ने हैंडपंप के नीचे सोना दबाकर रखा था, जिसे उखाड़कर पुलिस ने बरामद किया तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गई।

हैंडपंप में छिपाकर रखा था सोना
पुलिस ने कुख्यात विजेंद्र शर्मा के लालगंज बलुआ बसंता घर में छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस ने हैंडपंप को उखाड़ दिया तो नीचे छिपा कर रखा गया सोना बरामद हुआ। वीरेंद्र शर्मा के भाई की पत्नी शांति देवी को भी गिरफ्तार किया गया। शांति देवी पर लूट का सामान छिपा कर रखने का आरोप है। समस्तीपुर के पटोरी में कुख्यात धर्मेंद्र गोप की महिला रिश्तेदार एमपी देवी को भी पकड़ा गया, जहां से भी पुलिस ने छिपा कर रखा गया सोना बरामद किया है। एसपी ने बताया कि इस दौरान दो पिस्टल, 10 गोली, 5 किलो गांजा, डेढ़ लाख नगद आदि भी जब्त की गई है।

51 किलो सोना की हुई थी लूट
23 नवंबर को बदमाशों ने नगर थाना के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा में दिनदहाड़े धावा बोलकर 51 किलो सोने की लूट लिया था। वैशाली एसपी गौरव मंगला के मुताबिक, एसटीएफ की टीम के साथ मिलकर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए सोना लूटकांड के मुख्य सरगना धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप और वीरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने लूटा गया सोना और अवैध हथियार बरामद भी बरामद कर लिया।

17 किलो सोना बरामद
एसपी ने बताया कि इसके अलावा कई जाली दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीते साल 2019 में नवंबर महीने में अपराधियों ने सोना लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में पहले कई अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अभी तक 51 किलो सोना लूट में से 17 किलो सोना बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले 9 किलो सोना बरामद किया जा चुका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios