Asianet News HindiAsianet News Hindi

दावा : सालभर के भीतर सुशांत के दो CA के खातों में ट्रांसफर हुई करोड़ों की रकम, एफडी से भी कटे 2.5 करोड़

सुशांत सिंह राजपूत मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत के खाते से मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच करीब 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन दो अलग-अलग चार्टर्ड अकाउंटेंट के खातों में हुआ था। इनमें से एक का नाम संदीप श्रीधर है, जो सुशांत की मौत से पहले एक साल तक उनके लिए काम कर रहे थे।

2.5 Crore Rupees Transfer To Sushant Rajput CA Account in one year KPG
Author
Mumbai, First Published Aug 9, 2020, 2:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत के खाते से मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच करीब 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन दो अलग-अलग चार्टर्ड अकाउंटेंट के खातों में हुआ था। इनमें से एक का नाम संदीप श्रीधर है, जो सुशांत की मौत से पहले एक साल तक उनके लिए काम कर रहे थे। बता दें कि संदीप श्रीधर वही हैं, जिन्होंने दावा किया था कि सुशांत के खाते में कभी भी 15 करोड़ रुपए नहीं रहे। 

 

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत ने अपनी बहन रानी के लिए दो फिक्स डिपॉजिट किए थे। दोनों की कुल राशि 4.5 करोड़ रुपए थी। लेकिन दो दिन बाद ही दोनों एफडी से 2.5 करोड़ रुपए की कटौती कर दी गई थी। 26 नवंबर 2019 को ये दोनों फिक्स डिपॉजिट किए गए थे और 28 नवंबर को इन्हें तोड़कर नए फिक्स डिपॉजिट एक-एक करोड़ के कर दिए गए थे।

सुशांत की फैमिली का आरोप है कि दोनों सीए के खातों में 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांसफर और फिक्स डिपॉजिट से 2.5 करोड़ की कटौती रिया चक्रवर्ती के कहने पर ही की गई है। हालांकि, इस बारे में न तो अभी तक किसी चार्टर्ड अकाउंटेंट का रिएक्शन आया है और न ही रिया चक्रवर्ती ने सफाई दी है। 

Rhea Chakraborty fails to write Sushant Singh Rajput's name ...

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू की है। शुक्रवार रिया से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी। पूछताछ में रिया कई सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे पाई थीं। मसलन वे अपने और अपने पिता इंद्रजीत के नाम पर रजिस्टर्ड दो फ्लैट्स के बारे में साफ-साफ कुछ नहीं बता पाईं। अपनी आय और खर्चों को लेकर भी वे स्पष्ट तौर पर नहीं बता सकीं। यही वजह है कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें सोमवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। 

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की ...

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। मामले की जांच अब ईडी के अलावा सीबीआई की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के हाथों में है। सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार पर बेटे के साथ धोखाधड़ी, आत्महत्या के लिए उकसाने और खाते से 15 करोड़ रुपए निकालने का आरोप लगाया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios