Asianet News HindiAsianet News Hindi

Khan's की सबसे बड़ी फ्लॉप बनी आमिर की लाल सिंह चड्ढा, खराब कमाई में तो शाहरुख की इस फिल्म को भी पछाड़ा

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो चुकी है। फिल्म को रिलीज हुए 8 दिन हो चुके हैं और इसकी कमाई महज 50 करोड़ के पार ही पहुंची है। खराब कमाई के मामले में तो इसने शाहरुख खान की ही एक फिल्म को पछाड़ दिया है। 

Aamir Khan laal singh chaddha Beats shah rukh khan zero in terms of Biggest Flop kpg
Author
mumbai, First Published Aug 19, 2022, 11:43 AM IST

Laal Singh Chaddha: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो चुकी है। फिल्म को रिलीज हुए 8 दिन हो चुके हैं और इसकी कमाई महज 50 करोड़ के पार ही पहुंच पाई है। शुरुआती तीन दिनो में फिल्म किसी तरह 28 करोड़ का कलेक्शन कर पाई, लेकिन उसके बाद तो इसके बेहद बुरे दिन शुरू हो गए। गुरुवार यानी 8वें दिन फिल्म की कमाई महज 1.25 करोड़ रुपए पर सिमट गई। इस तरह आमिर की फिल्म ने कुल 8 दिनों में 51.89 करोड़ का बिजनेस किा है। इसके साथ ही यह आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई है।

लाल सिंह चड्ढा न सिर्फ आमिर खान बल्कि खान तिकड़ी (सलमान, शाहरुख और आमिर) की भी सबसे बड़ी फ्लॉप बन चुकी है। रक्षाबंधन के मौके पर 11 अगस्त को रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढा ने पहले दिन 11.50 करोड़ रुपए से ओपनिंग की थी। हालांकि, दूसरे ही दिन से टिकट खिड़की पर लोग कम होते गए और धीरे-धीरे इसकी कमाई में गिरावट आने लगी। यहां तक कि कई थिएटर्स ने तो दर्शकों की कमी को देखते हुए फिल्म के शो भी कैंसिल कर दिए।

शाहरुख खान की 'जीरो' को भी पछाड़ा : 
आमिर खान ने खराब कमाई के मामले में 2018 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' को भी पीछे छोड़ दिया है। 'जीरो' भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी, लेकिन आमिर ने तो उसका भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि जीरो के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख खान ने बड़े पर्दे पर लंबा ब्रेक लिया है। यहां तक कि जीरो के बाद से शाहरुख खान अब तक बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए हैं। हालांकि, उन्होंने कुछ फिल्मों में गेस्ट अपीयरेंस किया है।

लगातार फ्लॉप हो रही हैं बॉलीवुड मूवी : 
पिछले कुछ महीनों में रिलीज फिल्मों की बात करें तो बड़े-बड़े धुरंधर भी फिसड्डी साबित हुए हैं। इनमें खान्स से लेकर अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, जॉन अब्राहम और संजय दत्त जैसे सुपरस्टार भी शामिल हैं। बच्चन पांडे, बेल बॉटम, 83, जयेशभाई जोरदार, बॉम्बे वेलवेट', जर्सी, 'धाकड़', अटैक, पृथ्वीराज और शमशेरा जैसी फिल्मों ने बॉक्सऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा।

ऐसा रहा लाल सिंह चड्ढा का कलेक्शन : 
लाल सिंह चड्ढा के अब तक के कलेक्शन की बात करें तो ओपनिंग डे पर फिल्म ने 11.70 करोड़, दूसरे दिन 7.26 करोड़, तीसरे दिन, 9 करोड़, चौथे दिन 10 करोड़, पांचवे दिन 7.87 करोड़, छठे दिन 2 करोड़, सातवें दिन 1.50 करोड़ और आठवें दिन 1.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इस तरह 8 दिनों में फिल्म की कुल कमाई करीब 52 करोड़ रुपए तक पहुंची है। 180 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अब तक अपनी लागत का एक तिहाई कलेक्शन भी नहीं कर पाई है। इस लिहाज से इसे आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर कहा जा रहा है। 

ये भी देखें : 

लाल सिंह चड्ढा ही नहीं, आमिर खान हिट होने के लिए इन 10 फिल्मों के रीमेक में भी आए नजर, आधी हुईं Flop

Aamir Khan Flop Movies: 8 मौके जब आमिर खान की फिल्मों ने पानी तक नहीं मांगा, हुआ ये हाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios