Asianet News Hindi

एजाज खान ने जमानत मिलने के कुछ घंटों बाद ही फिर किया ट्वीट, इस वजह से आए सुर्खियों में

बिग बॉस कंटेस्टेंट रह चुके एजाज खान जमानत पर छूट गए हैं। एजाज को फेसबुक लाइव के दौरान आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया था। हालांकि 6 दिन बाद एजाज को एक लाख रुपए के मुचलके पर जमानत मिल गई। 

Ajaz khan Tweet Viral after his bail KPG
Author
Mumbai, First Published Apr 25, 2020, 5:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

म़ुंबई। बिग बॉस कंटेस्टेंट रह चुके एजाज खान जमानत पर छूट गए हैं। एजाज को फेसबुक लाइव के दौरान आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया था। हालांकि 6 दिन बाद एजाज को एक लाख रुपए के मुचलके पर जमानत मिल गई। जमानत मिलते ही एजाज खान ने अपना पहला ट्वीट किया, जो काफी चर्चा में है। अपने ट्वीट में एजाज खान ने उन सभी लोगों का शुक्रिया करते हुए लिखा, जिन्होंने उनके लिए दुआएं मांगी। एजाज ने कहा- आप सभी की दुआओं और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। न्याय की जीत हुई है। मैं अपनी वकील नाजनीन खत्री और जोहेब शेख का शुक्रगुजार हूं। आप सभी को मेरा प्यार।' 

 

बता दें कि अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले एजाज खान को 18 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एजाज के खिलाफ मानहानि और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लगे थे। मुम्बई के खार पुलिस थाने में एजाज खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, 117, 121 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ये है पूरा मामला : 
15 अप्रैल को रात 12.30 पर एजाज खान फेसबुक अकाउंट पर लाइव आए और जोश-जोश में इतना कुछ कह गए, जो आपत्तिजनक भाषा की श्रेणी में आता है। एजाज ने लाइव वीडियो में कहा- चींटी मर गई, मुसलमान जिम्‍मेदार.. हाथी मर गया मुसलमान जिम्‍मेदार, दिल्‍ली में भूकंप आया सारे मुसलमान जमीन के नीचे घुसे और हिले तो भूकंप आ गया...यानी हर चीज के लिए मुसलमान जिम्‍मेदार है लेकिन ये साजिश कर कौन रहा है, कभी सोचा आप लोगों ने।' इतना ही नहीं, एजाज खान ने आगे कहा कि कोरोना से ध्यान हटाने के लिए इस मामले को सांप्रदायिकता से जोड़ा जा रहा है। इसके साथ ही वीडियो के अंत में एजाज कहते हैं कि ऐसे लोग जो देश में ऐसा कर रहे हैं उन्हें कोरोना हो जाए। 'एजाज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एजाज की आपत्तिजनक भाषा के बाद गुरुवार को पूरे दिन सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया।

पहले भी विवादों में रहे एजाज : 
अक्टूबर, 2018 में एजाज खान को नवी मुंबई पुलिस ने ड्रग्‍स के साथ गिरफ्तार किया था। उनके पास से प्रतिबंधित ड्रग्स (एक्सटेसी) की 8 गोलियां बरामद हुई थीं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 2.2 लाख रुपए थी। एजाज के दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए थे। एजाज बिग बॉस-7 में साथी कन्टेस्टेंट के साथ मारपीट के बाद सुर्खियों में आए थे।

बिग बॉस से निकाले गए थे :
एजाज बिग बॉस से चर्चा में आए। बिग बॉस में साथी कन्टेस्टेंट अली कुली मिर्जा के साथ मारपीट करने के आरोप में वे घर से निकाले गए थे। 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' पर अपना एपिसोड टेलिकॉस्ट न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई थी। नाराज एजाज ने कपिल शर्मा पर भी जमकर भड़ास निकाली थी। कहा था कि कपिल खुद को शाहरुख और सलमान खान समझने लगे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios